Top

योगी की नीतियों को जानने आए ट्रंप ‘दूत’

योगी की नीतियों को जानने आए ट्रंप ‘दूत’भाजपा के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक से बातचीत करते अमेरिकी दूतावास के अधिकारी।

मुख्य संवाददाता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी। अब उनके प्रतिनिधि के तौर अमेरिकी दूतावास के अधिकारी प्रदेश भाजपा के मुख्यालय में सोमवार को पहुंचे। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों ने प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक से मुलाकात की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों और योजनाओं को लेकर विश्व क्षितिज में उठी जिज्ञासाओं को लेकर चर्चा की।

प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक से अमेरिकी दूतावास के नार्थ इण्डियन कार्डिनेटर ब्रान्डेन यंग और अमेरिकी दूतावास के सांस्कृतिक मामलों के विशेषज्ञ रोबिन बंसल ने योगी सरकार के फैसलों पर चर्चा की। अमेरिकी अधिकारियों ने एंटी रोमियों स्कावयड, अवैध स्लाटर हाउस, महिला सशक्तिकरण, महिला सुरक्षा, रोजगार, विकास और योगी सरकार के आगामी कार्यो पर चर्चा की।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ब्रान्डेन यंग ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने कई लड़कियों से महिला सुरक्षा पर बात की और लड़कियों ने उन्हें बताया कि अब प्रदेश में सुरक्षा का वातावरण बना है। पाठक ने अमेरिकी अधिकारियों को योगी सरकार की कार्ययोजना बताते हुए कहा कि योगी सरकार बहुमत से बनी है लेकिन चलेगी सर्वमत से। पुलिस पर बना हुआ राजनीतिक दबाव समाप्त किया और उसी पुलिस के द्वारा सुरक्षा का वातावरण निर्मित हुआ है। स्टालर हाउसों के बंद किए जाने पर कहा कि सरकार सिर्फ सख्ती से उसे ही रोक रही है जो अवैध है। जो अवैध है उसे कोई भी लोकप्रिय सरकार क्यों चलने देगी?

प्रदेश महामंत्री ने कहा कि भाजपा ने संकल्प पत्र में जो भी वादे किये थे योगी सरकार उसी के आधार पर फैसले ले रही है। हमने रोजगार के अवसर सृजित करने की बात की है महिलाओं और युवाओं को स्टार्टअप और स्किल डवलपमेंट से रोजगारोन्मुखी बनाया जाएगा। सरकार कानून व्यवस्था को सख्ती से लागू करेगी।

सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र को आत्मसात कर काम कर रही है योगी सरकार। हर बेटी सुरक्षित हो इसके लिए महिला सशक्तिकरण और महिला सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं होगा। उ0प्र0 को विकास, उद्योग, शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनाना और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना योगी सरकार का एजेण्डा है। सबसे बड़ी चुनौती वातावरण निर्माण की है, योगी सरकार सबसे पहले भयमुक्त, अपराधमुक्त वातावरण निर्माण के काम में जुटी है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.