20 जनवरी को होगा पानी पंचायत का चुनाव

20 जनवरी को होगा पानी पंचायत का चुनावसरकारी नलकूप

लखनऊ। सिंचाई विभाग शारदा संगठन के अंतगर्त बाराबंकी और अमेठी जिले गांवों के कुलाबा और रजबहा समितियों के चुनाव की घोषणा कर दी गई है। सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव सुरेश चन्द्रा ने बताया कि बाराबंकी की 120 और अमेठी के 195 गांवों में 2412 कुलाबा समिति, 160 अल्पिका और 19 रजबहा समितियों के चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इस चुनाव कार्यक्रम के अनुसार प्रथम चरण में कुलाबा समितियों की अधिसूचना 10 दिसंबर हो जारी होगी। मतदान 20 जनवरी को और मतगणना 22 जनवरी को होगी।

दूसरे चरण में कुलाबा समितियों के चुनाव की अधिसूचना 8 जनवरी को जारी की जाएगी। मतदान 8 फरवरी और मतगणना 10 फरवरी को होगी। तृतीय चरण की अधिसूचना 11 फरवरी को जारी होगी। मतदान 17 मार्च और मतगणना 19 मार्च 2018 को होगी।

ये भी पढ़ें:- वीडियो : जानिए कैसे कम जगह और कम पानी में करें ज्यादा मछली उत्पादन

सुरेश चन्द्रा ने बताया बताया कि अल्पिका समिति के प्रथम चरण की अधिसूचना 5 अप्रैल को जारी होगी। मतदान 14 मई और मतगणना 16 मई को की जाएगी। दूसरे चरण में अल्पिका समितियों की अधिसूचना 29 अप्रैल को जारी होगी। मतदान 5 जून और मतगणना 7 जून को होगी।

प्रमुख सचिव ने बताया कि रजबहा समिति की अधिसूचना 18 जून को जारी होगी। मतदान 17 जुलाई और मतगणना 19 जुलाई को होगी।प्रमुख सचिव सिंचाई के अनुसार इस निर्वाचन के लिए शासन की ओर से मुख्य अभियन्ता शारदा सहायक को चुनाव अधिकारी नामित किया गया है।

ये भी पढ़ें:- गेहूं की बुवाई करने की नई तकनीक, कम पानी में होगी अधिक सिंचाई

जल उपभोक्ता समितियों के प्रस्तावित इस निर्वाचन के कार्यक्रम को शान्तीपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने और आवश्यक सहयोग प्रदान करने के लिए मण्डलायुक्त लखनऊ, वाराणसी, फैजाबाद, इलाहाबाद, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षण बाराबंकी, जौनपुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, अमेठी से अनुरोध किया गया है। इस चुनाव कार्यक्रम के बड़े स्पर पर प्रचार-प्रसार के लिए होर्डिग्स की व्यवस्था यूपीडब्ल्यूएसआरपी और पैक्ट की तरफ से की जा रही है।

ये भी पढ़ें :- रहट सिंचाई जानते हैं क्या होती है? बिना डीजल और बिजली के निकलता था पानी

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top