स्वच्छता को जनांदोलन बनाने की मुहीम छेड़ी योगी ने

स्वच्छता को जनांदोलन बनाने की मुहीम छेड़ी योगी नेयोगी आदित्यनाथ ।

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उनके संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छता के साथ गाँव, गरीब और मजदूरों की बात की। उन्होंने स्वच्छता को जनांदोलन बनाने का आह्वान किया और कहा कि प्रदेश के हर गरीब को राशन कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक किया जाएगा।

सांस्कृतिक संकुल चौकाघाट में रविवार को आयोजिम कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने स्वच्छता मित्रों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने तय किया है कि 31 दिसम्बर तक काशी पूरी तरह से खुले में शौचमुक्त हो। इसके लिए जरूरी है कि यहां भी स्वच्छता एक जन आंदोलन का रूप लें। स्वच्छता मित्रों के साथ जनता को भी सफाई के लिए आगे आना होगा। इस दौरान सफाई को लेकर पूर्ववर्ती सरकारों द्वारा बरती गयी लापरवाही पर सीएम ने तंज भी कसा।

ये भी पढ़े- गैर परंपरागत क्षेत्रों में भी दस्तक दे रही काजू की खेती

उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने केवल वर्ग विशेष को खुश रखने लिए योजनाएं बनाईं, जिसको देखकर लगता है कि उनकी नीयत कहीं से ठीक नहीं थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाँव, गरीब, मजदूर और सफाई कर्मियों के साथ जुड़ने का कार्य किया है ताकि वह समाज की मुख्यधारा से जुड़ सकें। प्रदेश में हर गरीब को राशन कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। राशन कार्ड को आधार से लिंक किया जाएगा। बाद में उनके द्वारा खरीदे जाने वाले खाद्यान की कीमत उनके खाते में स्थानान्तरित कर दी जाएगी। इसके बाद सीएम ने वाराणसी में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कार्यों में तेजी लाने और सफाई अभियान को सफल बनाने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। सीएम योगी ने करीब तीन घंटे के प्रवास के दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर केक भी काटा।

ये भी पढ़े- योगी ने खराब नलकूपों को तुरंत ठीक कराने के दिये निर्देश

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top