लखनऊ : जवाहर भवन के चौथी मंजिल पर लगी आग, घंटों बाद पाया जा सका काबू 

लखनऊ :  जवाहर भवन के चौथी मंजिल पर लगी आग, घंटों बाद पाया जा सका काबू लखनऊ के हजरतगंज स्थित जवाहर भवन में आग बुझने के बाद जांच करते अधिकारी।

लखनऊ। राजधानी के हजरतगंज क्षेत्र स्थित जवाहर भवन के चौथी मंजिल पर मंगलवार सुबह अचानक आग लगने से हड़कम्प मच गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल की चार गाड़ियों ने आग पर घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकी। पुलिस के मुताबिक, आग लगने की वजह चौथी मंजिल पर पुलिस लॉजिस्टिक्स विभाग है, जहां शार्ट सर्किट से आग लगने की वजह बताई जा रही है।

फायर चीफ ऑफिसर अभय भान पाण्डेया ने बताया कि, जवाहर भवन के चौथे फ्लोर पर आग लग जाने से हड़कंप मच गया। इससे पहले की आग फैल पाती उससे पहले वहां उपलब्ध उपकरणों से आग बुझाने के साथ ही दमकल को सूचना दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों सहित पूरी टीम ने आग पर काबू पा लिया। हालांकि आग लगने के कारणों की जांच चल रही है।

हजरतगंज क्षेत्र स्थित जवाहर भवन के चौथी मंजिल आग बुझने के बाद जांच करते अधिकारी।

एडीजी दलजीत चौधरी के दफ्तर तक पहुंची आग की लपटें

आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर सुबह छह बजे दमकल की चार गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग पुलिस के लॉजिस्टिक्स विभाग में लगी। जबकि आग की लपटे एडीजी दलजीत चौधरी के दफ्तर तक भी पहुंच गई। फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चल सका है। आग से बहुत ज्यादा नुकासान नहीं हुआ है, कुछ फर्नीचर और दरवाजों का निचला हिस्‍सा ही आग की चपेट में आ पाया था। फिलहाल आग लगने के कारणों की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है, पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

ये भी पढ़ें : ट्रॉमा सेंटर में आग से मरीज़ों की मौत की ख़बर झूठी : केजीएमयू

ये भी पढ़ें : Video : राजधानी लखनऊ का काला सच , डिप्टी CM के घर के पास ढोया जाता है सिर पर मैला

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top