शादी के कार्ड पर किसान ने छपवाया कुछ ऐसा की पढ़कर लोग हो रहे हैरान

शादी के कार्ड पर किसान ने छपवाया कुछ ऐसा की पढ़कर लोग हो रहे हैरानअनोखा शादी का कार्ड।

सीतापुर। लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैँ। उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें पिता ने बेटे की शादी के कार्ड में कुछ ऐसा लिखवा दिया है कि जो भी इस कार्ड को पढ़ता है वो हैरान हो जाता है।

सीतापुर मिश्रिख ब्लॉक के बलियापुर गाँव में रहने वाले एक किसान कैलाश प्रसाद ने अपने बेटे की शादी के कार्ड पर अनोखा स्लोगन छपवाया है। किसान ने कार्ड पर लिखवाया है कि 'शराब पीकर बारात में आना सख्त मना है। लोग इस अनूठी पहल की जमकर सराहना कर रहे हैं।

23 जून को है शादी

बलियापुर गाँव के रहने वाले किसान कैलाश प्रसाद ने शादी-बारात में लड़ाई झगड़ से बचने के लिए यह अनोखी पहल की है। कैलाश के बेटे अश्विनी की शादी 23 जून को है। कैलाश चाहते हैं कि उनके बेटे की शादी में कोई शराब पीकर नहीं आए। इसलिए उन्होंने बकायदा शादी के कार्ड पर ही यह हिदायत दी है।

बेटे की शादी में शामिल न हो कोई बुराई

कैलाश ने बताया कि नशा एक समाजिक बुराई है। मैं नहीं चाहता कि मेरे बेटे की शादी में किसी भी तरह की बुराई शामिल हो। इसलिए कार्ड पर ही इस बात को छपवा दिया। लोगों को एक बार बुरा लग जाए तो सही है, लेकिन यह कदम उठाना जरूरी था। हालांकि लोग कैलाश के इस सामाजिक संदेश को काफी पसंद कर रहे हैं।

कार्ड में स्वच्छता का भी है संदेश

वहीं शादी के कार्ड पर साफ-सफाई रखने की अपील भी की गई है। कैलाश बताते हैं कि पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर स्वच्छ भारत और एक कदम स्वच्छता की ओर लोगो भी कार्ड पर छपवाया है। इससे शादी में आने वाले लोगों को स्वच्छता बरतने का संदेश दिया गया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top