किसान अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें: बघेल 

किसान अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें: बघेल किसानों को ऋणमोचन प्रमाण पत्र देते पशुधन मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल 

लखनऊ। प्रदेश के पशुधन मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने कहा है कि किसान कृषि के साथ-साथ अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए पशुपालन, मछली पालन एवं अन्य व्यवसाय भी अपनाएं। उन्होंने किसानों को अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिए जाने का सुझाव दिया ताकि अच्छी शिक्षा ग्रहण कर वह अपना भविष्य उज्ज्वल कर सके और अपने परिवार का नाम रोशन कर सकें।

बघेल गुरुवार को जनपद फिरोजाबाद के टुण्डला तहसील की नवीन मण्डी समिति परिसर में पात्र किसानों को ऋण मोचन प्रमाण-पत्र वितरित कर रहे थे। उन्होंने प्रमाण-पत्र पाने वाले किसानों को बधाई देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के लिए जो वादा किया था उसको पूरा कर रही है। सरकार के कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं हैं।

यह भी पढ़े- कर्ज़माफी में दो रुपये के प्रमाण पत्र का गणित समझिए

उन्होंने इस प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में 2200 लघु एवं सीमान्त किसानों को ऋण मोचन प्रमाण-पत्र दिये। उन्होंने इस मौके पर कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने के लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है।

इसके लिए किसान कृषि के साथ-साथ पशुपालन, मछली पालन इत्यादि व्यवसाय को भी अपनायें। खेती में आधुनिक तकनीक अपनाने पर जोर देते हुए पशुपालन मंत्री ने कहा कि किसान भाई नगदी फसलों के साथ ही सब्जी, बागवानी को भी अपना सकते हैं। राज्य सरकार किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित कर रही है।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं लघु सिंचाई मंत्री एसपी सिंह बघेल से गाँव कनेक्शन की विशेष बातचीत

एक मैकेनिकल इंजीनियर, जो अंतरराष्ट्रीय कंपनी की नौकरी छोड़ बना मधुमक्खीपालक

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top