किसान गोष्ठी में बिजली, पानी, बीज को लेकर बोले किसान, डीएम दूर करने का दिया आदेश

किसान गोष्ठी में बिजली, पानी, बीज को लेकर बोले किसान, डीएम  दूर करने का दिया आदेशकिसान गोष्ठी में बिजली, पानी, बीज को लेकर बोले किसान

विनय सोनी

स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

अजीतमल (औरैया)। तहसील सभागार में डीएम की अध्यक्षता में किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें किसानों ने डीएम के सामने बिजली, पानी और बीज को लेकर होने वाली समस्याओं को गिनाया। डीएम ने उप कृषि निदेशक (डीडी) को किसानों की समस्याओं को दूर करने का आदेश दिया है।

जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर अजीतमल तहसील के सभागार में किसान गोष्ठी में किसानों ने जिलाधिकारी जय प्रकाश सगर को बहुत सारी समस्याए गिनाई। किसानों ने बताया कि समय से बिजली न मिलने के कारण फसल सूख जाती है या मुर्झा जाती है। इससे फसल उत्पादन में गिरावट आ जाती है। बीज लेने के लिए सहकारी संघ पर आज कल करके टरकाया जाता है।

किसान गोष्ठी में बिजली, पानी, बीज को लेकर बोले किसान

संघ के कर्मचारी किसानों की समस्याओं को दूर करने में ध्यान नहीं देते है। नहरों और माइनरों में समय से पानी न मिलने से किसान काफी परेशान रहते है। फसल को बचाने के लिए प्राईवेट नलकूपों के सहारे रहना पडता है। जिलाधिकारी ने डीडी विजय कुमार को आदेशित करते हुए कहा कि किसानों की समस्याओं को जल्द दूर कराया जाए। किसी भी किसान को कोई समस्या न हो। जिससे वह अपने खेत में अच्छा उत्पादन कर सके। इसी के साथ जिलाधिकारी ने सभी किसानों से कहा कि डीबीटी योजना का लाभ लेने के लिए सभी किसान कृषि विभाग में रजिस्ट्रेशन करा लें। सभागार में किसानों के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top