घायलों को अस्पताल पहुंचाकर भाजपा विधायक ने पेश की मिसाल

घायलों को अस्पताल पहुंचाकर भाजपा विधायक ने पेश की मिसालपीठ पर मरीज को लेकर जा रहे भाजपा विधायक।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से बीजेपी विधायक सुनील दत्त द्विवेदी बीती शनिवार को लोगों के बीच इंसानियत की मिसाल बन गए। उन्होंने सड़क हादसे में घायल तीन लोगों को न सिर्फ अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया, बल्कि अस्पताल में स्ट्रेचर कम पड़ने पर एक घायल को अपनी पीठ पर लादकर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड तक ले कर के गए। बतादें फर्रुखाबाद के नेकपुर में दो मोटरसाइकिलें आपस में टकरा गईं।

ये भी पढ़ें- यूपी: झांसी पुलिस की बदमाश से मुठभेड़, बदमाश को लगी गोली, सिपाही समेत एसओ भी घायल

तभी वहां से विधायक सुनील दत्त द्विवेदी गुजर रहे थे। सड़क पर घायलों को देखकर उन्होंने अपनी गाड़ी को रुकवाया और तुरंत सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में स्ट्रेचर की कमी थी। ऐसे में मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए विधायक अपनी पीठ पर मरीज को उठाकर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे। खुद विधायक के द्वारा घायलों को पहुंचाने से अस्पताल के कर्मचारी भी तुरंत हरकत में आ गए। सभी घायलों का तुरंत ही उपचार शुरू किया गया।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने भी कानपुर जाने के दौरान रास्ते में एक कार और टेंपो की टक्कर में घायल हुए 5 लोगों को अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया था। वह सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए खुद भी गए थे। दिनेश शर्मा ने इस घटना का जिक्र करते हुए बताया था कि लोग घायलों की मदद करने की बजाय वीडियो बना रहे थे। इस घटना के बाद उन्होंने जनता से अपील भी की कि वे सड़क हादसे में घायल हुए लोगों का वीडियो बनाने के बजाय उनकी जान बचाएं और तुरंत अस्पताल पहुंचाएं।

ये भी पढ़ें- यूपी : आतंकी घटनाओं से निपटने को स्वॉट टीमों को दिया गया प्रशिक्षण

यूपी सरकार का कहना है कि पिछले साल उत्तर प्रदेश में 5000 हत्याएं हुई हैं, जबकि 19 हजार लोग सड़क हादसों में मारे गए। अगर सड़क हादसों के शिकार हुए लोगों को तुरंत अस्पताल ले जाया जाता तो इनमें से कई लोगों की जान बच जाती।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.