योगी से मिले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह

योगी से मिले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंहमुख्यमंत्री आवास में योगी आदित्यनाथ से मिलते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत। 

लखनऊ (आईएएनएस)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से यहां मुलाकात की। यह दोनों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं की पहली मुलाकात है। एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि दोनों नेताओं की मुलाकात 40 मिनट से ज्यादा समय तक चली।

बैठक शिष्टाचार भेंट से आगे रही और मुद्दों पर भी चर्चा हुई। इस दौरान दोनों नेताओं ने विवादास्पद संपत्तियों के बंटवारे के साथ गंभीर मुद्दों पर चर्चा की। दोनों पक्षों ने आशा जताई कि पड़ोसी राज्यों में भाजपा की सरकार होने से इस गतिरोध को जल्द से जल्द हल किया जाएगा।

प्रदेश की राजधानी के दो दिवसीय दौरे पर आए रावत ने कहा कि वह बहुत आशावादी हैं कि दोनों राज्यों के बीच लंबे समय से चल रहे मुद्दों को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश और पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के बीच अभी तक सुलझाए जाने वाले मुद्दे सिंचाई विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पंचायती राज और औद्योगिक विकास से जुड़े हैं। उत्तर प्रदेश के पास अभी भी दो अतिथि गृह, 36 सिंचाई नहरें, 214 हेक्टेयर भूमि और 266 घरों पर कब्जा बना हुआ है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top