पूर्व डीजीपी जगमोहन पर जमीन कब्जा करने का आरोप

पूर्व डीजीपी जगमोहन पर जमीन कब्जा करने का आरोपपूर्व डीजीपी जगमोहन यादव।

लखनऊ। गोसाईगंज में अवास विकास की जमीन पर कब्जा करने का मुकदमा पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के खिलाफ दर्ज हुआ है हालांकि पुलिस देर रात तक इस पर कुछ भी बोलने से बचती रही पर सूत्रों का कहना है कि पूर्व डीजीपी ने अपने कार्यकाल के दौरान ही कब्जा किया था जिसे खली कराने सोमवार को आवास विकास की टीम पंहुची थी, जिसकी भिड़न्त वहां पर मौजूद एक महिला से हो गयी और उसने उक्त टीम के साथ अभद्रता की और एक अधिकारी का मोबाईल फोन भी छिन लिया। एसएसपी के निर्देश के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गोसाईगंज में अवास विकास की अवध बिहार योजना की काफी जमीन है, जिसमें विभाग का निर्माण कार्य चल रहा है। वहां पर सोमवार को आवास विकास के अपर अभियंता सुसेन्द्र विश्वकर्मा के नेतृत्व में एक टीम पंहुची और उसने पाया कि वहां की काफी जमीन पर कुछ लोगों के द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर रखा गया है जब उन्होने जानकारी की तो पता चला कि इस जमीन पर प्रदेश के पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव का कब्जा है। जेई कब्जे को हटवाने की कार्यवाई शुरू की तो वहां पर अनीता रावत नाम की एक महिला ने उनसे अभद्रता शुरू कर दी जब जेई ने विरोध किया तो उसने उन्हे पूर्व डीजीपी का नाम लेकर न सिर्फ धमकाया बल्कि उनका मोबाईल फोन भी छीन लिया। काफी मशक्कत के बाद जेई वहां से बच कर गोसाईगंज थाने पंहुचे और पुलिस को पूरी बात बतायी।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पूर्व डीजीपी का नाम सुन कर एसओ समेत पूरे थाने के पुलिसकर्मियों के हांथ पांव फूल गये और उन्होंने इसकी जानकारी एसएसपी मंजिल सैनी को दी। एसएसपी के निर्देश के बाद पुलिस ने धारा 447,323,394 व 353 में मुकदमा दर्ज कर लिया। एसओ गोसाईगंज संजीवकांत मिश्रा पहले तो पूर्व डीजीपी का नाम लेने से बचते रहे और यह कहते रहे कि कब्जा अनीता नाम की महिला ने कर रखा है पर बाद में उन्होने भी माना कि जमीन से जगमोहन यादव काभी जुड़ाव है मामले की जांच की जा रही है दोशी क खिलाफ कार्यवाई की जायेगी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top