किसी को मिली किताबें तो किसी ने पाए कपड़े, गाँव कनेक्शन फाउंडेशन ने दीपावली पर बांटी खुशियाँ 

किसी को मिली किताबें तो किसी ने पाए कपड़े, गाँव कनेक्शन फाउंडेशन ने दीपावली  पर बांटी खुशियाँ दीपावली पर वस्त्र वितरण 

लखनऊ। दीपावली से पहले गाँव कनेक्शन फाउंडेशन ने गरीब बच्चों के चेहरों पर खुशियाँ बांटी। गाँव कनेक्शन की तरफ से प्रदेश के 15 जिलों में गरीब महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों को खिलौने, गर्म कपड़े व किताबें बांटी गईं।

मेरठ में वस्त्र वितरण

लखनऊ में विनायक पुरम सेक्टर 12 के पास बसी झुग्गी-झोपड़ी में बच्चों को कपड़े और हर आयू वर्ग के लिए जूते का वितरण किया गया। इस सफ़र को आगे बढ़ाते हुए इंजीनियरिंग कॉलेज रिंग रोड स्थित झोपड़ियों में बच्चों को उनके नाप के जूते पहनाए गए।

लखनऊ में बच्चों को जूते आदि का वितरण

वहीं जनपद पीलीभीत में स्वामी कल्याण देव एकेडमी के सहयोग से विद्यालय में पढ़ने वाले गरीब बच्चों को गर्म कपड़े व किताबें वितरित किए गए। इस कार्यक्रम में करीब 100 निर्धन बच्चों को कपड़े व किताबें वितरित किए गए। कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंधक डॉ. पुष्पेंद्र सिंह व उनकी पत्नी मनु, डिस्ट्रिक्ट को-ऑर्डिनेटर अनिल चौधरी ने किताबें वितरित कीं।

पीलीभीत में वितरण

शाहजहांपुर में दीवाली के अवसर पर ग्राम ऐंठा हुसैनपुर गाँव में अनुसूचित जनजाति पिछड़ा वर्ग कल्याण विकास संस्था, आकांक्षा इंटर कॉलेज, एसएस कॉलेज और एसडीएम के सहयोग से महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को कपड़े वितरित किये गए। यहां करीब 300 ग्रामीणों को कपड़े बांटे गए।

बहराइच में वितरण

बहराइच में चित्तोरा ब्लाक में मौजूद कम्युनिटी हेल्थ सेंटर पर गरीब महिलाओं, बुजुर्गों साथ ही बच्चों को कपड़े बांटे गये। गाँव कनेक्शन के इस सराहनीय कार्य की वहां उपस्थित लोगों ने सराहना कर एक सुर में कहा, धन्यवाद गाँव कनेक्शन। बनारस के चिरईगाँव ब्लाक के अमर पट्टी गाँव में गाँव कनेक्शन के बैनर तले गरीब महिलाओं को कपड़े बांटे गए।

बनारस में वितरण

सिद्धार्थनगर के बाढ़ प्रभावित बढ़नी ब्लॉक के ग्राम खैरी शीतल प्रसाद में 140 बच्चों को कॉपी-किताब, पेंसिल व बॉल का उपहार दिया गया, जबकि 60 परिवारों को कपड़े भेंट किये गए। उधर, इलाहाबाद के राजरूपपुर और संगम के किनारे मलिन बस्तियों के गरीबों के बीच 350 सेट कपड़े, 50 जोड़ी जूते, चप्पल और खिलौने बांटे गए। कासगंज के गाँव डिगलिस नगर में गरीब बच्चों के साथ आयोजित किया, कार्यक्रम में दीपावली को लेकर गरीब बच्चों में खिलौने, कपड़े, कॉपी-पेन्सिल व खील-खिलोने वितरित किए गए, इस दोरान गरीब बच्चों के चेहरे पर खुशिया साफ नजर आईं। वहीं गाजियाबाद में झुग्गियों में रहने वाले बच्चों के साथ गाँव कनेक्शन की टीम द्वारा पटाखा मुक्त दीपावली का त्योहार मनाया गया। इस दौरान कला प्रतियोगिता व रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया और बच्चों को ठंड से बचने के लिए कपड़े बांटे गए।

शाहजहांपुर में वितरण

औरैया में कपड़े, मिठाई, खिलौने और स्कूली बैग जैसे ही लोगों को दिया गया तो उनके चेहरे की रौनक बयां कर रही थी कि मानों आज ही दीपावली का त्योहार हो। खिलौने और स्कूली बैग मिलने पर बच्चों ने खुशी का इज़हार किया। गाँव कनेक्शन फाउंडेशन के इस कार्यक्रम में शाहजहांपुर, वाराणसी, बहराइच, पीलीभीत, लखनऊ, इलाहाबाद, कानपुर, मेरठ, औरैया, कासंगज, सिद्धार्थनगर, गाजियाबाद, ललितपुर जिलों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है।

कानपुर

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top