यूपी के 19 जिलों में गाँव कनेक्शन फाउंडेशन मना रहा है वर्ल्ड मास्क्यूटो डे

यूपी के 19 जिलों में गाँव कनेक्शन फाउंडेशन मना रहा है  वर्ल्ड मास्क्यूटो डेलखनऊ जनपद के ग्राम पंचायत शाहपुर कुनौरा में विश्व मच्छर दिवस पर जागरूकत अौर साफ सफाई अभियान का आयोजन किया जा रहा है

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 19 जिलों में गाँव कनेक्शन फाउंडेशन वर्ल्ड मास्क्यूटो डे पर गाँव-गाँव लोगों को कैंप लगाकर जागरूकता अभियान चला रहा है। जिसके तहत गाँवों में क्लोरीन की दवा वितरित की जा रही है। स्वास्थ विभाग और नगर निगम की टीम के साथ गाँवों में एंटी लार्वा दवा का छिड़काव साथ की नालियों की सफाई का अभियान चलाया जा रहा है।

शाहजहांपुर जिले के सिंधौली ब्लॉक के ग्राम कटिया बुजुर्ग गाँव में गाँव कनेक्शन फाउंडेशन के तहत वर्ल्ड मास्क्यूटो डेे मनाया गया जिसमें डॉ. विवेक, डॉ. चन्देश श्रीवास्तव, डॉ. नंदनी, आशा संगनी रूपा रानी और अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा वर्ग कल्याण विकास संस्था ( गैर सरकारी संस्था ) के सहयोग से मच्छरों से होने वाली बीमारियों से बचने के उपाय बताये गए और जागरूकता कार्यक्रम किया गया और दवाई वितरित की गई।

कन्नौज के उमर्दा के पिपरौली में मनाया जा रहा है वर्ल्ड मास्क्यूटो डे

लखनऊ जनपद के ग्राम पंचायत शाहपुर कुनौरा में विश्व मच्छर दिवस पर जागरूकता एवम साफ सफाई अभियान का आयोजन किया जा रहा है जिसमे ग्राम शाहपुर ,गदेला,गड़रहिया ,विश्राम पूरवा, बेलही पुरवा, लालपुर में एंटी लार्वा छिड़काव ,नालियों की सफाई ,क्लोरीन की गोलियों का वितरण व् साफ सफाई के प्रति ग्रामीणों में जागरूकता तथा खंड विकास अधिकारी के प्रतिनिधि सुधांशु द्वारा ग्रामीणों को ओ डी ऍफ़ पर जागरूक किया गया।

सिद्धार्थनगर में मनाया जा रहा है वर्ल्ड मास्क्यूटो डे

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top