गाजीपुर जिला पंचायत उपचुनाव 2017 में भाजपा की करारी हार, कासिमाबाद बसपा और करंडा सपा ने जीती

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   4 July 2017 3:39 PM GMT

गाजीपुर जिला पंचायत उपचुनाव 2017 में भाजपा की करारी हार, कासिमाबाद बसपा और करंडा सपा ने जीतीभाजपा का सिम्बल।

गाजीपुर (उप्र) (आईएएनएस/आईपीएन)। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी (सपा) के पक्ष में रहे। कासिमाबाद जिला पंचायत सीट पर भाजपा चौथे नंबर पर तो करंडा जिला पंचायत सीट में तीसरे नंबर पर रही।

मतगणना के परिणामों के अनुसार, कासिमाबाद जिला पंचायत सीट पर बसपा प्रत्याशी रीता देवी और करंडा जिला पंचायत सीट पर सपा प्रत्याशी लाल बहादुर यादव की जीत हुई। इन दोनों सीटों पर भाजपा को करारी मात मिली।

कासिमाबाद क्षेत्र में बसपा की रीता देवी को 7124 और भासपा की शीला देवी को 3076 वोट मिले। वहीं माकपा व सपा गठबंधन की प्रत्याशी पुष्पा देवी को 2522 मत और भाजपा की गुड़िया पासी को 1524 मत मिले। इस तरह बसपा प्रत्याशी रीता देवी ने भासपा प्रत्याशी शीला देवी को 4048 मतों से पराजित कर दिया।

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

करंडा जिला पंचायत क्षेत्र में सपा के प्रत्याशी लाल बहादुर यादव को 5267 मत, बसपा के हीरालाल चक्रवर्ती को 3662 मत, भाजपा के जयप्रकाश बिंद को 2848 मत, अजय कुशवाहा को 1096 मत, सत्यदेव यादव को 84 मत और शिवपूजन उर्फ पांचू को 72 मत मिले। इस तरह सपा प्रत्याशी लाल बहादुर यादव ने बसपा के हीरालाल चक्रवर्ती को 1605 मतों से पराजित कर दिया।

उधर, ग्राम खजुआं में ग्राम प्रधान पद पर रमाकांत पांडेय 68 मतों से विजयी हुए। चुनाव परिणाम जहां सपा और बसपा के लिए राहत लेकर आए, वहीं प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए जिला पंचायत उपचुनाव में करारी हार पार्टी के लिए चिंता का सबब बन गई है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top