गोरखपुर बीआरडी कॉलेज के निलंबित प्रिंसिपल ने दिया इस्तीफा

गोरखपुर बीआरडी कॉलेज के निलंबित प्रिंसिपल ने दिया  इस्तीफाप्रिंसिपल ने दिया इस्तीफा।

लखनऊ। गोरखपुर में हुई बच्चों की मौत का लेकर बीआरडी कॉलेज के प्रिंसिपल आरके मिश्रा ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि बच्चों की मौत से मैं बहुत आहत हूं और नैतिकता के चलते अपने पद से इस्तीफा देता हूं।

हालांकि आरके मिश्रा ने ये भी कहा कि इन बच्चों की मौत के पीछे उनकी कोई लापरवाही नहीं थी लेकिन फिर भी मेरे रहते ये मौतें हुई हैं और इसे मैं अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानता हूं।

आरके मिश्रा के इस बयान के ठीक कुछ देर पहले ही यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मीडिया को बताया था कि सरकार ने कार्रवाई करते हुए कॉलेज प्रिंसिपल आरके मिश्रा को सस्पेंड कर दिया है। स्वास्थ्यमंत्री के बयान के तुरंत बाद आरके मिश्रा का ये बयान आया।

गौरतलब है कि मंत्री सिंद्धार्थनाथ सिंह ने बच्चों की मौतों की जिम्मेदारी कॉलेज प्रशासन की बताई। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म होने की जानकारी सीएम को नहीं दी गई थी। सरकार ने बच्चो की मौत पर कार्रवाई करते हुए कॉलेज प्रिंसिपल आरके मिश्रा को निलंबित कर दिया है। इसके तुरंत बाद प्रिंसिपल आरके मिश्रा ने अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानते हुए इस्तीफे की बात कही।

ये भी पढ़ें: गोरखपुर हादसा : ये 15 तस्वीरें बयां कर रहीं कि खौफ अभी खत्म नहीं हुआ

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बच्चों की मौत के लिए अस्पताल प्रशासन को जिम्मेदार बताया था। उन्होंने कहा था अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म होने की जानकारी सीएम को नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें: गोरखपुर मामले में मुख्यमंत्री योगी, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह इस्तीफा दें : कांग्रेस

Share it
Top