बेलहरा में खराब पड़े सरकारी हैण्डपम्प, क्षेत्रवासी जानवर बाँधने में कर रहे इसका उपयोग

बेलहरा में खराब पड़े सरकारी हैण्डपम्प, क्षेत्रवासी जानवर बाँधने में कर रहे इसका उपयोगबेलहरा के धार्मिक स्थल बाबा मैदानो साह के पास खराब पड़े हैण्ड पम्प में बंधी भैंस।

जीतनाग, कम्युनिटी जर्नलिस्ट

बेलहरा (बाराबंकी)। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि कहीं पर भी सरकारी हैंडपंप खराब नहीं पाए जाएं, लेकिन मुख्यमंत्री के आदेशों की आवाज अभी तक किसी को सुनाई दी है। कस्बा बेलहरा के धार्मिक स्थल बाबा मैदानो साह में लगा हैण्ड पम्प काफी दिनों से खराब पड़ा है। काफी दिनों बाद भी जब इसकी मरम्मत नहीं हुई, तो कुछ लोगों ने उस हैण्डपम्प में अपनी भैंस व अन्य जानवरों को बाँधना शुरू कर दिया। वहीं पर कस्बा के महमूदाबाद रोड पर डाक्टर बेहटी के सामने लगा सरकारी हैण्ड पम्प भी खराब पड़ा है।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बेलहरा निवासी लालता जयसवाल 40 वर्षीय ने बताया, ''यहां पर सुबह शाम भक्त पूजा अर्चना करने आते हैं। ऐसी स्थिति में भी यहां पर जल की अत्यन्त आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ माह से हैण्डपम्प खराब पड़ा है, जिसकी वजह से हम लोगों को मंदिर में चढ़ाने के लिए स्वच्छ जल अपने घरों से लाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।'' यही की निवासी खुशबू पटवा बताती हैं, ''यहां पर हैंडपम्प तो लगा है पर कई महीने से खराब होने से आस पास के लोगों को पानी की किल्लत से गुजरना पड़ रहा है।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top