आमजन के हित में है जीएसटी, मिलेगा फायदा : सिंचाई मंत्री

Jitendra TiwariJitendra Tiwari   30 Jun 2017 6:39 PM GMT

आमजन के हित में है जीएसटी, मिलेगा फायदा : सिंचाई मंत्रीपत्रकारों से बात करते सिंचाई मंत्री।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

गोरखपुर। प्रदेश के सिंचाई मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा, “एक जुलाई से पूरे देश में जीएसटी लागू होने जा रही है। यह कदम केंद्र की मोदी सरकार का ऐतिहासिक कदम है। इससे आमजन को काफी लाभ मिलेगा।”

ये भी पढ़ें : बीएमडब्ल्यू से चलने वाले व्यक्ति और किसानों पर एक जैसा कर

शुक्रवार को जीडीए सभागार में संवाददाताओं से बातचीत में धर्मपाल सिंह ने कहा,“ जीएसटी एक राष्ट्र, एक कर और एक बाजार के सिद्धांत पर आधारित है। उन्होंने कहा कि विरोधी बेवजह लोगों में भ्रम पैदा कर रहे हैं। इससे सभी का फायदा होगा। कहा कि कर वसूली की पुरानी प्रणाली समाप्त हो जाएगी। लोगों को कई परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।”

ये भी पढ़ें : घोड़ों, गधों और खच्चर पर भी लगेगा GST !

जीएसटी की खूबियां बताने के दौरान एक पत्रकार ने उनके विभाग के एक अधिकारी से जुड़े तबादले को रोके जाने का सवाल किया गया तो मंत्री जी भडक़ गए। जबकि संवाददाता सम्मेलन शुरू होने से पूर्व उन्होंने कहा था कि पर्याप्त समय दूंगा लेकिन पत्रकारों के तीखे सवालों का वह सामना नहीं सकें। जल्दबाजी में कोरम पूरा कर निकल पड़े।

ये भी पढ़ें : जीएसटी से दहशत में किसान, एक जुलाई से महंगी होगी खेती, लेकिन किस-किस पर पड़ेगा असर, पता नहीं

कुशीनगर में सिंचाई विभाग के एक अफसर का पहले तबादला किया गया, बाद में उसे रोका गया और फिर तबादला रद्द कर दिया गया। इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं है। इसी बात को लेकर पत्रकारों ने जब उनसे सवाल किया कि अफसर का तबादला कैसे रोक दिया गया, इस वह भडक़ गए। बाद में कहा कि संबंधित अफसर को वहां से हटा दिया जाएगा। हालांकि प्रदेश सरकार की वर्तमान तबादला नीति के तहत ही उस अफसर का तबादला हुआ था। लेकिन अचानक तबादला रोक दिए जाने से काफी चर्चा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top