धर्मांतरण को लेकर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओ ने महराजगंज की चर्च में किया बवाल

धर्मांतरण को लेकर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओ ने महराजगंज की चर्च में किया बवालमहराजगंज की चर्च में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया बवाल।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के महराजगंज में आज एक चर्च में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता पहुंच गए और बवाल करना शुरू कर दिया। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि चर्च में स्थानीय लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

दरअसल महाराजगंज की सबसे पुरानी चर्च में प्रार्थना चल रही थी, जिसे 9 अमेरिकी नागरिक करा रहे थे। प्रार्थना करने वालों में 150 से ज्यादा स्थानीय नागरिक थे। इस प्रार्थना के बारे में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि चर्च में धर्मांतरण कराया जा रहा है, जिस वजह से पूरे दल बल के साथ हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए, और जमकर बवाल काटा।

हंगामे के बाद एलआईयू की टीम और स्थानीय थाने की पुलिस पहुंची, बातचीत के बाद लोगों को घर भेज दिया गया और विदेशियों से भी पूछताछ करके उन्हें छोड़ दिया गया, लेकिन चर्च संचालक की मानें तो यहां सिर्फ प्रार्थना हो रही थी, किसी तरह का कोई धर्मांतरण नहीं कराया जा रहा था। लेकिन हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं की मानें तो इस इलाके में पहले भी धर्मांतरण कराए गए हैं, और अगर चर्च संचालक के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वो इसकी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री से करेंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top