खेल-खेल में जाना कैसे रख सकते हैं अपने क्षेत्र को साफ और स्वच्छ

अभियान में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के साथ ही क्षेत्र के लोगों के साथ मिल कर ये संकल्प लिया गया कि हम सब अपने आस पास सफाई का विशेष ध्यान रखेंगे।

खेल-खेल में जाना कैसे रख सकते हैं अपने क्षेत्र को साफ और स्वच्छ

फूलपुर (आजमगढ़)। कैसे अपने गाँव-मोहल्ले को साफ और स्वच्छ रख सकते हैं, लोगों ने जादू के जरिए खेल-खेल में जाना। मौका था गाँव कनेक्शन और नगर पंचायत के साझा प्रयास से चल रहे स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम का।


आजमगढ़ जिले के फूलपुर ब्लॉक में पहला मौका था जब लोगों को मनोरंजन के साथ-साथ खुले में शौच, पॉलीथिन पर रोक, पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया।

ये भी पढ़ें : आजमगढ़: स्वच्छ भारत अभियान से जुड़े सवालों का जवाब देकर छात्रों ने जीते पुरस्कार

गाँव कनेक्शन और नगर पंचायत फूलपुर के साझा अभियान के तहत स्वच्छ भारत अभियान का कार्यक्रम 25 सितम्बर को फूलपुर के पोखरा वार्ड नंबर 10 में आयोजित हुआ। इस अभियान में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के साथ ही क्षेत्र के लोगों के साथ मिल कर ये संकल्प लिया गया कि हम सब अपने आस पास सफाई का विशेष ध्यान रखेंगे।


कार्यक्रम में जादूगर सलमान ने अपने हैरत अंगेज़ कारनामों के द्वारा लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। इस मौके पर उपज़िला अधिकारी ललित कुमार चेयरमैन नगर पालिका फूलपुर शिव प्रसाद जायसवाल और वार्ड नंबर 10 की सभासद श्रीमती शांति देवी मौजूद रहीं।

ये भी पढ़ें : सफाई के शपथ के साथ शुरू की स्वच्छता की मुहिम

इस मौके पर उपज़िला अधिकारी ललित कुमार ने लोगों से अपील की वो अपने आस-पास सफाई का विशेष ध्यान रखें और अपने अपने घरों का कूड़ा कूड़ेदान या कूड़ा गाड़ी में डाले। साथ ही ये भी निर्देश दिए कि जो लोग इलाके में गन्दगी फैलाएंगे या पॉलीथिन का इस्तेमाल करना बंद नहीं करेंगे तो उन पर उचित कार्वाही भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें : खुले में शौच के खिलाफ प्रधान की लड़ाई


मनोरंजन के साथ साथ इस तरह के जागरूकता अभियान की लोगों ने काफी सराहना की और लोगों ने गाँव कनेक्शन और नगर पंचायत फूलपुर के इस साझा अभियान में साथ देने का भी आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, स्वच्छता के क्षेत्र में जितना काम पिछले चार साल में हुआ, उतना 60-65 वर्षों में नहीं हुआ

Share it
Top