आईएएस अनुराग तिवारी की जांच कर रही एसआइटी पहुंची बेंगलुरु

आईएएस अनुराग तिवारी की जांच कर रही एसआइटी पहुंची बेंगलुरुआईएएस अनुराग तिवारी (फाइल फोटो)

लखनऊ। आईएएस अनुराग तिवारी के मामले में एसआईटी टीम गुरुवार सुबह बेंगलुरु पहुंची गई। टीम में शामिल एसएचओ हजरतगजं आनंद शाही और अनुराग के बड़े भाई मयंक ने बेंगलुरु में फूड सप्लाई विभाग में पहुंच कर जांच-पड़ताल की। इस जांच में एसआइटी ने अनुराग के उन फाइलों को खंगाला, जिसमें उन्होंने भ्रष्टाचार का खुलासा करने की बात लिखी थी, जबकि दूसरी ओर एसआइटी हेड सीओ हजरतगंज अवनिश मिश्रा ने चंडीगढ़ पहुंच कर सेंटल फोरेंसिक लैब के अधिकारियों से मुलाकात कर जांच में जरूरी साक्ष्य उन्हें सौंपे।

इस दौरान उनके साथ लखनऊ फोरेंसिक लैब के भी डॉक्टर मौजूद थे। उन लागों ने आईएएस की मौत से जुड़े सभी सभी वैज्ञानिक साक्ष्य सेंट्रल फोरेंसिक लैब के डॉक्टरों के सामने प्रस्तुत किए। वहीं इस मामले में एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार का कहना है कि, आईएएस से जुड़े साक्ष्य को एकत्र करने के मकसद से टीम को बंगलुरु भेजा गया है, जहां अनुराग के भाई भी टीम के साथ मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें- केजीएमयू से फोरेंसिक लैब ने मांगा आईएएस अनुराग के दिल का आधा हिस्सा

हजरतगंज स्थति मीराबाई गेस्ट हाऊस के पास मिले कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवारी के मामले में एसआइटी उनकी मौत की वजह की कड़ी जोड़ने के मकसद से बंगलुरु गई है। टीम अपने साथ अनुराग तिवारी के बड़े भाई मयंक को भी ले गई है। बता दें कि, अनुराग के परिवार ने उनकी रहस्मय मौत के मामले में कर्नाटक के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा था कि, उनके भाई को कर्नाटक सरकार घोटाले का खुलासा करने पर परेशान कर रही थी, जिसे लेकर अनुराग अक्सर परेशान रह करते थे। साथ ही उन्होंने अपने भाई की विसरा जांच के लिए लखनऊ फोरेंसिक लैब पर अविश्वास जताया था।

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें: लोगों के चहेते थे IAS अनुराग तिवारी, सूखे से जूझते एक ज़िले की बदल दी थी तस्वीर

इसे देखते हुए एसएसपी लखनऊ ने विसरा जांच को चंडीगढ़ स्थित सेंट्रल फोरेंसिक लैब से जांच कराने का आदेश दिया था। वहीं बंगलुरु पहुंची एसआइटी टीम के सदस्यों ने बताया कि, अनुराग के विभाग से जुड़े सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल जरुरी पड़ने पर कर्नाटक सरकार से जांच में सहयोग के लिए मदद मांगी जायेगी।

First Published: 2017-06-01 19:44:05.0

Share it
Share it
Share it
Top