भाई की हत्या करने के बाद अंतिम संस्कार करने जा रहा था, चढ़ा पुलिस के हत्थे

भाई की हत्या करने के बाद  अंतिम संस्कार करने  जा रहा था, चढ़ा पुलिस के हत्थेलखनऊ के बीकेटी स्थित कठवारा गांव में मर्डर के बाद जांच करने पहुंची पुलिस।

लखनऊ। अलीगंज थाना क्षेत्र में एक युवक की पीट-पीटकर उसके ही सगे भाइयों ने हत्या कर दी। मृतक के परिवारवाले इस मामले को छुपाने के मकसद से गुपचुप तरीके से शव जलाने की फिराक में थे, तभी किसी अज्ञात शख्स ने डॉयल 100 की पुलिस को फोन करके सूचना दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि बीकेटी के कठवारा गांव के रहने वाले सुरेश (23) का 2 जून को अपने छोटे भाई रमेश और नरेश से झगड़ा हुआ था। सुरेश अपनी पत्नी के साथ यहीं रहता है। जबकि नरेश और रमेश अपनी मां नन्ही देवी के साथ अलीगंज थानाक्षेत्र के सीतापुर रोड पर नवीन गल्ला मंडी के पास झुग्गी-झोपड़ी में रहते हैं। इस बीच एक दिन सुरेश अलीगंज अपनी मां के पास मिलने आया था। वहां किसी बात को लेकर उसकी दोनों भाइयों के साथ कहासुनी हुई। बात इस हद तक बढ़ गई की उसके छोटे दोनों भाइयों ने सुरेश को बुरी तरह पीट दिया। इस झगड़े के दौरान सुरेश का सिर फट गया था।

ये भी पढ़ें : नेपाल के लोग आज भी उस घटना को यादकर सिहर उठते हैं, एक राजकुमार की प्रेम कहानी और 11 लोगों की हत्या

उसे गंभीर हालत में पहले तो दोनों भाइयों ने बीकेटी स्थित राम सागर मिश्रा अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन हालत गंभीर होने के चलते उसे केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। ट्रॉमा में इलाज के दौरान सोमवार को सुरेश की मौत हो गई। मौत के बाद उसके परिवार वाले शव का पोस्टमार्टम और पुलिस को बगैर किसी सूचना के गाँव ले गए। यहां गुपचुप तरीके से शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी में थे। तभी किसी गाँव वाले ने पुलिस को सूचना दे दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में अलीगंज थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रहे है। मृतक की पत्नी ने दोनों भाइयों पर हत्या का आरोप लगाया है। इस आधार पर दोनों भाइयों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

First Published: 2017-06-05 18:19:07.0

Share it
Share it
Share it
Top