बिना ड्यूटी किये वेतन लेने के मामले में सीएमओ ने दो नर्सों की काटी तीन दिन की सैलरी

Mohit AsthanaMohit Asthana   7 April 2017 2:59 PM GMT

बिना ड्यूटी किये वेतन लेने के मामले में सीएमओ ने दो नर्सों की काटी तीन दिन की सैलरीशोहरतगढ़ में साल भर से चल रहे लूट के खेल को गाँव कनेक्शन ने उजागर किया था।

सुजीत अग्रहरी, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

शोहरतगढ़(सिद्धार्थनगर)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, शोहरतगढ़ में ड्यूटी किए बगैर सैलरी उठाना दो नर्सों को भारी पड़ गया है। अधीक्षक की मिलीभगत से फल-फूल रहे लूट के खेल की जानकारी होते ही सीएमओ ने संविदा स्टाफ नर्सों की तीन-तीन दिन की सैलरी काट ली है और भविष्य में ड्यूटी से नदारद रहने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

दरअसल गाँव कनेक्शन अखबार ने 19-25 मार्च के अंक में पेज संख्या 11 पर ‘बिना ड्यूटी सैलरी उठा रहीं नर्सेंस’ खबर प्रकाशित कर सीएचसी, शोहरतगढ़ में साल भर से चल रहे लूट के खेल को उजागर किया था। खबर पर संज्ञान लेते हुए सीएमओ राजेंद्र कपूर ने संविदा स्टाफ नर्स नीलम पाण्डेय की 17, 18, 19 मार्च व नर्स स्वीटी शुक्ला की 18, 23, 24 मार्च की लगभग दो-दो हजार रुपए सैलरी काट कर, ड्यूटी से नदारद रहने पर कड़ी फटकार लगाई है।

ड्यूटी से नदारद नर्सों के बारे में जानकारी होने पर प्रभारी अधीक्षक के माध्यम सें जांच करायी जा रही है। उसी संदर्भ में नर्सों पर कार्रवाई किया गया है। दोषी जो भी होंगे उसके ऊपर कार्रवाई होगी।
डॉ. राजेंद्र कपूर, सीएमओ

नर्सों को ड्यूटी चार्ट के तय समय के अनुसार ड्यूटी पर मौजूद रहने की हिदायत भी दी है। नर्सों के ऊपर कार्रवाई का यह असर सप्ताह भर रहा उसके बाद नर्सों ने फिर से ड्यूटी चार्ट को धता बताकर मनमर्जी के हिसाब से ड्यूटी करना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी तक दोनों नर्सें ड्यूटी चार्ट से बेपरवाह होकर तहसील दिवस व अधिकारियों के दौरे वाले दिनों को छोड़कर हफ्ते में तीन-तीन दिन ड्यूटी पर मौजूद रहती थीं। जिस दिन ड्यूटी पर मौजूद रहती थीं उसी दिन पुराने दिनों का हस्ताक्षर उपस्थिति पंजिका पर करती थीं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top