दुधारु पशुओं की हत्या रोकने के लिए जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों को निर्देश जारी

Basant KumarBasant Kumar   24 March 2017 8:18 PM GMT

दुधारु पशुओं की हत्या रोकने के लिए जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों को निर्देश जारीदुधारु पशुओं की हत्या रोकने के लिये जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों को निर्देश जारी

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश सरकार ने आज सूबे की बूचड़खानों में दुधारु पशुओं को काटे जाने पर रोक लगाने के लिये सभी जिलाधिकारियों और जिला पुलिस प्रमुखों को दिशानिर्देश जारी किया है।

मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस प्रमुखों को एक परिपत्र जारी करके कड़े निर्देश दिये हैं कि दुधारु पशुओं के अवैध वध एवं उनके अनधिकृत परिवहन अथवा तस्करी पर अंकुश लगाने के लिये प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

परिपत्र में प्रदेश की सीमा से जुडे अन्य राज्यों के पशु तस्करी की दृष्टि से संवेदनशील मार्गों पर भी कड़ी निगरानी रखकर नियमित जांच के निर्देश दिये हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मुख्य सचिव ने कहा कि ‘प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थित बूचड़खानों का अधिकारियों द्वारा नियमित निरीक्षण कर बूचड़खानों में पशुओं का अवैध कटान नहीं होने देना सुनिश्चित किया जाए। पशुवध को रोकने के लिये अभिसूचना तंत्र की मदद लेकर सम्बन्धित व्यक्तियों के विरुद्धकठोर कार्रवाई सुनिश्चित करायी जाए।’

भटनागर ने कहा कि पशु तस्करों के बारे में ‘विलेज क्राइम नोटबुक' में दर्ज कराकर पूर्व में ऐसी ही गतिविधियों में लिप्त रहे अपराधी के विरुद्ध हिस्टरीशीट खोलकर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top