प्रदेश में निवेश बढ़ाने के लिए इन्वेस्टमेन्ट बोर्ड की स्थापना की जाएगी : सतीश महाना

प्रदेश में निवेश बढ़ाने के लिए इन्वेस्टमेन्ट बोर्ड की स्थापना की जाएगी : सतीश महानाउत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने पर जोर देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में उद्योग इकाइयां स्थापित करने के लिए आवश्यक बुनियादी साधन एवं सुविधाएं प्राथमिकता से उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि विभाग की योजनाओं को उद्यमियों तक पहुंचाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने पर जोर दिया जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा उद्यमी उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए आकर्षित हों।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उद्यमियों को प्रदेश में इकाईयों की स्थापना में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए इन्वेस्टमेन्ट बोर्ड की स्थापना विभाग की प्राथमिकता है। आगे कहा कि उद्यमियों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए सिंगल विन्डो सिस्टम को और अधिक सुदृढ़ किया जाएगा। इस व्यवस्था को पूरी तरह से ऑनलाइन किया जाएगा तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस व्यवस्था का अनुश्रवण स्वयं करेंगे।

सतीश महाना विभागीय योजनाओं के लिए धनराशि की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए गुरुवार को विधान भवन स्थित सभाकक्ष में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नई उद्योग नीति बनाने का कार्य शीघ्र ही पूर्ण करा लिया जाएगा, जिससे उद्यमियों को इकाईयों की स्थापना में और आसानी होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार उद्योगों की स्थापना के सम्बन्ध में अत्यंत संवेदनशील है। उद्यमियों को भयमुक्त वातावरण उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार निरन्तर प्रयासरत है। मंत्री ने कहा कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के बाकी कामों को प्राथमिकता से निर्धारित समय में पूर्ण कराया जाएगा।

बैठक में प्रमुख सचिव, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आलोक सिन्हा, प्रमुख सचिव वित्त अनूप चन्द्र पाण्डेय, सचिव, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास, अलकनन्दा दयाल, सचिव वित्त मुकेश मित्तल सहित विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top