उत्तर प्रदेश में आईएएस, पीसीएस पर इनकम टैक्स ने कसा शिकंजा, 15 ठिकानों पर मारे छापे

Karan Pal SinghKaran Pal Singh   24 May 2017 8:17 PM GMT

उत्तर प्रदेश में आईएएस, पीसीएस पर इनकम टैक्स ने कसा शिकंजा, 15 ठिकानों पर मारे छापेवरिष्ठ आईएएस अधिकारी विमल कुमार शर्मा के भोगांव के छोटा बाजार स्थित आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी।

लखनऊ। आयकर विभाग ने बुधवार सुबह यूपी में बड़ी कार्रवाई करते हुए दो वरिष्ठ आईएएस अधिकारी, पांच पीसीएस सहित कई अधिकारियों के सैकड़ों ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की। आयकर विभाग की यह छापेमारी डायरेक्टर हेल्थ हृदय शंकर त‌िवारी, नोएडा अथॉरिटी में अडिशनल सीईओ आईएएस व‌िमल कुमार शर्मा, उनकी आरटीओ पत्नी ममता शर्मा और व‌िशेष सच‌िव कारागार सत्येंद्र स‌िंह के मेरठ, बागपत, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में की गई। इस कार्रवाई में आयकर विभाग की मदद के लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद था।

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विमल कुमार शर्मा के भोगांव के छोटा बाजार स्थित आवास पर आयकर विभाग ने बुधवार सुबह छापा मारा। विमल कुमार फिरोजाबाद व गाजियाबाद जिलों में डीएम पद पर भी रह चुके हैं। साथ ही उनकी पत्नी मेरठ में एआरटीओ के पद पर तैनात हैं।

उधर सूत्रों की मानें तो, आयकर विभाग ने आईएएस सत्येन्द्र सिंह के लखनऊ स्थित घर पर भी दबिश दी है। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के कई पूर्व अधिकारियों के घर पर भी छापेमारी जारी है। पीसीएस अधिकारी ह्रदय शंकर तिवारी के घर पर भी छापेमारी की कार्रवाई हुई है।

ये भी पढ़ें: तो अब महंगे घर नहीं बनाएगा एलडीए

लखनऊ में निदेशक (प्रशासन) स्वास्थ्य विभाग हृदय शंकर तिवारी के करीबी रहे कर्मचारियों व अन्य लोगों के आवास पर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की। इनमें डीएम के स्टैनो राजेश शर्मा, कलक्ट्रेट के पूर्व नाजिर व वर्तमान में तहसील बागपत के प्रशासनिक अधिकारी माशा अल्लाह, दो अन्य व्यक्ति व एक पूर्व आईएएस का आवास भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: हरदोई: एआरटीओ विभाग अब करेगा ई-चालान

आयकर विभाग की टीम सुबह आठ बजे ही सभी जगह छापेमारी की कार्रवाई के लिए पहुंच गई थी। जहां आयकर टीम सघन पूछताछ कर रही है और छापेमारी की कार्रवाई अभी जारी है। यूपी के पचास स्थानों पर छापेमारी के लिए आयकर विभाग ने अलग-अलग टीमें बनाई थी, जिसे सभी स्थानों पर एक साथ छापेमारी की जा सके।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top