यूपी : जवाहरबाग कांड के आरोपी की जिला जेल में मौत

यूपी : जवाहरबाग कांड के आरोपी की जिला जेल में मौतरामपाल की मौत।

आगरा (आईएएनएस/आईपीएन)। जवाहरबाग कांड मामले में जिला जेल में बंद वृद्ध कैदी की रविवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

दो जून, 2016 को मथुरा के जवाहरबाग की भूमि पर किए गए अवैध कब्जे को हटाने पहुंचे पुलिस-प्रशासन पर रामवृक्ष यादव के नेतृत्व में अतिक्रमणकारियों ने हथियारों से लैस होकर हमला बोल दिया था। इस संघर्ष में एसपी (सिटी) मुकुल द्विवेदी और एसओ संतोष कुमार यादव शहीद हो गए थे। वहीं कई पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में करीब 22 अतिक्रमणकारियों की भी मौत हो गई थी। वहीं कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें - लखनऊ में पिता ने ही की बेटी की 5 गोलियां मारकर हत्या, पढ़िए क्या था मामला

इन्हीं बंदियों में से एक बंदी रामपाल (70) पुत्र चेतराम निवासी थाना मोहम्मदी जिला लखीमपुर की आज सुबह जिला करागार में में हृदयगति रुकने से मौत हो गई। सूत्र बताते हैं कि सुबह नहा-धो कर वह कपड़े बदल रहा था, तभी गिर पड़ा, जिसे जेल के अस्पताल में प्राथमिक उपचार देकर जिला चिकित्सालय भेजा, वहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। परिजनों को सूचना दे दी गई है। डिप्टी जेलर अंजनी कुमार ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा। शव के पोस्टमार्टम के दौरान वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें - यूपी पुलिस ने चार साल के बच्चे को भी बनाया गुंडा

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top