जिन जिलों से ज्यादा शिकायतें होंगी, उस जिलाधिकारी पर होगी कार्रवाई: मौर्य

जिन जिलों से ज्यादा शिकायतें होंगी, उस जिलाधिकारी पर होगी कार्रवाई: मौर्यउप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य।

लखनऊ। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने आवास 7 कालीदास मार्ग पर जनसुनवाई करते हुए बड़ी संख्या में आये फरियादियों की समस्याओं से अवगत हुए। उन्होंने उनके समस्याओं के निराकरण के लिए जिलों के डीएम व एसपी को पत्र लिखकर शीघ्र जांच व निस्तारण के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि इन मामलों में की गयी कार्यवाही से उन्हें भी अवगत कराया जाये। इस दौरान अपनी समस्या लेकर पहुंची ग्राम बुधवारा (महोबा) निवासी शिकायतकर्ता आशा पत्नी सन्तोष ने बताया की दबंगों ने उसकी जमीन पर कब्जा करने तथा जान से मारने की धमकी दी है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इसी प्रकार मधुपुरा जसवंतनगर इटावा की रेखा देवी ने अवैध कब्जा एवं मारपीट की शिकायत दर्ज करायी। इसी प्रकार लखीमपुर खीरी की रेखा ने शादी अनुदान, इलाहाबाद के अमरनाथ यादव ने कूडी माइनर नहर की सफाई, नसीरपुर गाजीपुर के संजय यादव ने लोहिया आवास की जांच, पट्टी रामपुर बागपत की सन्तोष देवी ने हत्या मामले में सीबीआई जांच की अपील की। उपमुख्यमंत्री ने सम्बन्धित जिलों के डीएम/एसपी से बातकर पीड़ितों के प्रार्थना पत्र पर गम्भीरता पूर्वक जांचकर नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें: 15 जून तक यूपी की सड़कों पर गड्ढे नहीं मिलेंगे: केशव प्रसाद मौर्य

मौर्य ने कहा कि सभी डीएम/एसपी अपने स्तर से समस्याओं को सहानुभूति पूर्वक निस्तारण करें। जिस जिले के फरियादी लखनऊ तक समस्यायें लेकर आते हैं, वहां ये समझा जायेगा कि जिला स्तरीय अधिकारी गरीबों की समस्याओं को गम्भीरता पूर्वक नहीं ले रहे। ऐसे अधिकारियों पर कठोर कार्यवायी भी की जा सकती है। मौर्य ने बताया कि जनसुनवाई के लिए प्रत्येक सोमवार का दिवस तय किया गया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top