काकोरी में छत पर सो रहे किसान की हत्‍या, करीबी पर शक

काकोरी में छत पर सो रहे किसान की हत्‍या, करीबी पर शककाकोरी के भलिया गांव में बीती रात छत पर सो रहे 45 वर्षीय किसान की बदमाशों ने हत्‍या कर दी

लखनऊ। काकोरी के भलिया गांव में बीती रात छत पर सो रहे 45 वर्षीय किसान की बदमाशों ने हत्‍या कर दी। सोमवार सुबह छत पर शव देख ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जा रहा हैै कि कई ‍वर्षों से किसान अकेला ही रह रहा था। पुलिस घर में लूटपाट की बात से इंकार करते हुए, घटना के पीछे किसी करीबी के ही शामिल होने का अंदेशा जता रही है। फिलहाल पुलिस संपत्ति का लालच, लेन-देन समेत अवैध संबंध को ध्‍यान में रखकर हत्‍या की जांच कर रही है। सीओ मलिहाबाद ने बताया भलिया गांव निवासी पुतान यादव घर में अकेला ही रहता था।

मृतक के घर लूटपाट होने की बात सामने नहीं आई। घटना को देखकर लग रहा है कि पुतान के जानने वालों ने ही इसे अंजाम दिया है। पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है।
मंजिल सैनी, एसएसपी, लखनऊ

आपसी विवाद के चलते उसकी पत्‍नी तीन बच्‍चों के साथ करीब पांच वर्षों से कृष्‍णानगर इलाके में स्थित मायके में रह रही थी। सोमवार सुबह काफी देर हो जाने के बाद भी पुतान के घर से नही निकलने पर ग्रामीण उसके घर पहुंचे तो छत पर पुतान की रक्‍तरंजित लाश पड़ी थी। चेहरे पर चोट होने के साथ ही दांत भी टूटे हुए थे। परिस्थितिजन्‍य साक्ष्‍यों के आधार पर आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने चरपाई के पाए से हमला करने के बाद गला दबाकर उसकी हत्‍या की है। हालांकि पुलिस पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वास्‍तविक वजह सामने आने की बात कह रही है।

शराब का आदी था पुतान

काकोरी पुलिस के अनुसार पुतान शराब का आदी था। अक्‍सर उसके घर में भी पीने वालों का जमावड़ा लगता था। ग्रामीणों की माने तो पत्‍नी बच्‍चों के घर छोड़ने के पीछे यह भी एक अहम कारण था।हालांकि अभी इस बारे में पुलिस की पुतान की पत्‍नी से बात नहीं हो सकी है। पुलिस का कहना है कि पत्‍नी को सूचना दे दी गई है। उसके मौके पर आने के बाद कुछ अहम बातें सामने आ सकती है।

Share it
Top