सिंचाई विभाग की जमीन को कराया जाएगा कब्जा मुक्त : सिंचाई मत्री 

सिंचाई विभाग की जमीन को कराया जाएगा कब्जा मुक्त : सिंचाई मत्री कार्यक्रम में बोलते कैबिनेट सिंचाई मंत्री 

प्रतापगढ़। किसानों के खेत में पानी प्राथमिकता के आधार पर पहुंचाया जाएगा। सिंचाई विभाग की जमीन पर जिन्होंने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है, उस जमीन को खाली कर दें, नहीं तो बलपूर्वक खाली कराया जाएगा और उनसे उसका मुआवजा भी वसूला जाएगा। कैबिनेट सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा।

ये भी पढ़ें - अयोध्या में सीएम योगी ने राम मंदिर निर्माण पर दिया बड़ा बयान

सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह आज प्रतापगढ़ में तुलसीसदन हादीहाल में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि कब्जा मुक्त कराने के लिये विशेष अभियान चलाया जायेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की प्रथम कैबिनेट बैठक में किसानों का एक लाख तक का कर्ज माफ किया गया जिससे 80 प्रतिशत किसान लाभान्वित हुए हैं।

उन्होंने आगे कहा, “गाँवों में बिजली की आपूर्ति अब 18 घण्टे, शहरी क्षेत्र में 24 घण्टे की जा रही है। किसानों के लिए अलग से फीडर की व्यवस्था की जाएगी और उससे विद्युत आपूर्ति किसान भाईयों को की जाएगी ताकि इससे निर्वाद रूप से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित हो सके।”

ये भी पढ़ेंं - विकास के मामले में पूर्वांचल उपेक्षित रहा है : सीएम योगी

प्रदेश सरकार ने किसान भाईयों को यह भी सहुलियत दे रखी है कि अपने घर के किसी कार्य हेतु मिट्टी की आवश्यकता पड़ने पर 10 ट्राली तक मिट्टी अपने उपयोग में ला सकते है। इसके लिए किसी भी विभाग से उन्हें अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं है। महिलाओं की सुरक्षा हेतु एन्टी रोमियो दल का गठन भी कर दिया गया है, जिससे महिलाओं और बेटियों में असुरक्षा की भावना अब नहीं रहेगी।

एन्टी भू-माफिया टास्क फोर्स का भी गठन किया जा रहा है, जिससे प्रदेश में जमीनों पर अवैध तरह से हुये कब्जों को मुक्त कराया जायेगा और कब्जा धारको के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। जनता ने हमें छप्पर फाड़ कर जन समर्थन दिया है।

Share it
Top