पूर्व मंत्री प्रजापति की अवैध निर्माणाधीन इमारत एलडीए ने गिराई

पूर्व मंत्री प्रजापति की अवैध निर्माणाधीन इमारत एलडीए ने गिराईपूर्व मंत्री प्रजापति की अवैध निर्माणाधीन इमारत एलडीए ने गिराई

लखनऊ (भाषा)। राजधानी में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की नियमों का उल्ल्घंन कर निर्माणाधीन इमारत को लखनऊ विकास प्राधिकरण के एक दस्ते ने आज गिरा दिया।

लखनऊ विकास प्राधिकरण एलडीए के उपाध्यक्ष पीएन सिंह ने बताया कि प्रजापति को एक आवासीय प्लाट दिया गया था और आवासीय नक्शा भी पास किया गया था, लेकिन उस जमीन पर जिस भवन का निर्माण किया जा रहा था वह एलडीए द्वारा पास किये गये नक्शे के विपरीत था और नियमों का उल्ल्ंघन किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि इस तिमंजिला भवन का निर्माण व्यावसायिक उपयोग के लिये किया जा रहा था।

गौरतलब है कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गायत्री प्रजापति के अवैध निर्माण की बाबत 19 जून को उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी थी। उच्च न्यायालय के कठोर रुख को देखते हुये एलडीए ने प्रजापति के इस अवैध निर्माण के खिलाफ कार्वाई की। 15 जून को उच्च न्यायालय की अवकाशकालीन पीठ के न्यायमूर्ति विवेक चौधरी ने राज्य और एलडीए चेयरमैन को निर्देश दिया था कि रुचि खंड आशियाना में बन रहे इस अवैध निर्माण को बनाने की जिन अधिकारियों ने इजाजत दी थी उनके खिलाफ भी कार्वाई की जाये।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top