उन्नाव स्टेशन के पास पटरी से उतरी लोकमान्य तिलक की 11 बोगियां, चलती ट्रेन से कूदे यात्री 

उन्नाव स्टेशन के पास पटरी से उतरी लोकमान्य तिलक की 11 बोगियां, चलती ट्रेन से कूदे यात्री उन्नाव में पटरी से उतरी ट्रेन।

उन्नाव। यूपी के उन्नाव में आज दोपहर डेढ़ बजे अचानक लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस की 11 बोगियां पटरी से उतर गईं। जोरदार आवाज सुनकर यात्रियों में हड़कंप मच गया। वहीं कुछ यात्री जान बचाने को चलती ट्रेन से कूदने लगे। ट्रेन हादसे की सूचना मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ की टीमें मौके पर पहुंची व बचाव कार्य शुरू किया।

विभागीय अधिकारियों के अनुसार लोकमान्य तिलक (22121) की कुल 11 बोगियां पटरी से उतरी हैं। इसमें बी-2 से लेकर बी 11 तक की बोगियों के अलावा एक पेंट्री कार की बोगी भी शामिल है। घटना स्थल पर पहुंचे रेलवे अधिकारियाें के अनुसार घटना बड़ी है। हालांकि अभी तक किसी यात्री के हताहत होने या गंभीर रूप से घायल होने की सूचना नहीं है। घटना की जानकारी लगते ही उत्तरी रेलवे के जीएम कयी बड़े रेलवे अधिकारियों के साथ घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं, जबकि डीआरएम लखनऊ पहले से ही घटना स्थल पर हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रविवार की दोपहर उन्नाव स्टेशन के पास लोकमान्य तिलक के पहुंचते ही तेज आवाज के साथ डिब्बे पटरी से उतरने शुरू हो गए। इससे पहले की कोयी कुछ समझ पाता ट्रेन की 11 बोगियां तेज आवाज के साथ पटरी से उतर गईं। हादसा होता देख कुछ यात्री जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदकर भागने लगे। अभी तक घायलों की कोई सूचना नहीं मिली है। मौके पर रेलवे की टीमों ने पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है।

डीआरएम ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर

इस ट्रेन हादसे में फसे लोगों व उनके परिवारजनों के लिए रेलवे के डीआरएम ने हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है। इसके लिए बीएसएनएल 05222234607, सीयूजी 9794830975 व रिलायंस 25606 नम्बर डायल कर सकते हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top