भाजपा पर बरसीं मायावती कहा, ईवीएम की गड़बड़ी को रोकना बहुत जरूरी  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   14 April 2017 1:00 PM GMT

भाजपा पर बरसीं मायावती कहा, ईवीएम की गड़बड़ी को रोकना बहुत जरूरी  बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती।

लखनऊ (भाषा)। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर वर्ष 2014 के लोकसभा और वर्ष 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ईवीएम (इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन) की गड़बड़ी करने का आरोप मढ़ते हुए कहा, ‘‘देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए मैं कदम पीछे खींचने वाली नहीं हूं। हमारी पार्टी भाजपा द्वारा ईवीएम की गड़बड़ी के खिलाफ बराबर संघर्ष करेगी और इसके लिए भाजपा विरोधी दलों से भी हाथ मिलाना पड़ा तो अब उनके साथ भी हाथ मिलाने में परहेज नहीं है।''

मायावती ने यहां अंबेडकर जयंती पर आयोजित पार्टी के एक कार्यक्रम में कहा कि पार्टी आंदोलन के हित में ‘जहर को जहर से मारने' के आधार पर चलकर ईवीएम की गड़बड़ी को रोकना बहुत जरूरी है।

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मायावती ने लिखे हुए भाषण पढ़ने के आरोपों का जवाब देते हुए आज खुलासा किया कि वर्ष 1996 में उनके गले का बड़ा आपरेशन हुआ था और पूरी तरह खराब हो चुका एक ‘ग्लैण्ड' डॉक्टरों ने निकाल दिया था। उन्होंने कहा कि बिना लिखा भाषण देने में ऊंचा बोलना पड़ता है लेकिन डॉक्टरों ने ऐसा नहीं करने की सलाह दी है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने छोटे भाई आनंद कुमार को पार्टी उपाध्यक्ष बनाने का आज ऐलान किया और भाजपा के खिलाफ आक्रामक तेवर अपनाते हुए भाजपा विरोधी दलों से हाथ मिलाने के संकेत दिए।

मायावती ने कहा, ‘‘मैंने इस शर्त के साथ आनंद कुमार को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने का फैसला ले लिया है कि वह पार्टी में हमेशा नि:स्वार्थ भावना से कार्य करता रहेगा और कभी भी सांसद, विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री आदि नहीं बनेगा। इसी शर्त के आधार पर आज मैं उसे पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घोषित कर रही हूं।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top