यूपी एटीएस ने पांच राज्यों की पुुलिस के संग संयुक्त अभियान में चार संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किए, पांच हिरासत में लिए

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   20 April 2017 1:33 PM GMT

यूपी एटीएस ने पांच राज्यों की पुुलिस के संग संयुक्त अभियान में चार संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किए, पांच हिरासत में लिएउत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी।

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने पांच राज्यों की पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में आज अलग-अलग स्थानों से चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया तथा पांच को हिरासत में ले लिया।

प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पांच राज्यों की पुलिस के साथ चलाये गए संयुक्त अभियान में मुम्बई, जालंधर, नरकटियागंज (बिहार), बिजनौर तथा मुजफ्फरनगर में छापेमार कार्रवाई में चार लोगों को दहशतगर्दाना साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, वहीं पांच अन्य को भी संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

चौधरी ने बताया ‘‘कुल नौ लोग हिरासत में लिए गए हैं, चार लोगों के खिलाफ हमें सुबूत मिला है, बाकी पांच से पूछताछ जारी है।''

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश एटीएस, दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ, आंध्र प्रदेश के खुफिया प्रकोष्ठ, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब पुलिस तथा बिहार पुलिस के संयुक्त अभियान में पकड़े गए युवक 18 से 25 साल आयु के हैं, अभी तक जो भी जानकारियां मिली हैं, उनके मुताबिक वे सभी कोई ऐसी वारदात करने की साजिश रच रहे थे, जिससे क्षेत्र में आतंक फैले और उनके गिरोह को पहचान मिले।

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

चौधरी ने गिरफ्तार युवकों को ‘पथ भ्रमित' करार देते हुए कहा कि ‘‘हमारा मुख्य उद्देश्य यह रहेगा कि ये जो पथभ्रमित युवक हैं, उनकी काउंसिलिंग करके उन्हें मुख्यधारा में दाखिल किया जाए। वे षड्यंत्र कर रहे थे, लेकिन वे सफल नहीं हुए, क्योंकि हमने उन्हें पहले ही हिरासत में ले लिया। हमने सर्विलांस के जरिए उन पर नजर रखी और उन्हें पकड़ लिया।''

इन गिरफ्तारियों का लखनऊ में पिछले महीने सैफुल्ला नामक आतंकवादी के मुठभेड़ में मारे जाने की घटना से सम्बन्ध होने के सवाल पर अपर पुलिस महानिदेशक ने कहा ‘‘लखनऊ वाली घटना से इसका कोई ताल्लुक नहीं है।'' आज पकड़े गए युवकों के आईएस से सम्बन्धों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी जांच में और चीजें सामने आएंगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top