बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के निस्तारण के लिए ट्विटर पर सक्रिय हों अधिकारी

बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के निस्तारण के लिए ट्विटर पर सक्रिय हों अधिकारीबिजली विभााग।

लखनऊ (भाषा)। ऊर्जा विभाग ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए सोशल मीडिया का व्यापक उपयोग करें और ट्विटर पर सक्रिय रहते हुए जनता के साथ संपर्क बनाए रखें।

अधिकारियों को भारत सरकार की ओर से लांच ऊर्जा मित्र ऐप के इस्तेमाल का दायर बढाने को कहा गया है। फिलहाल इस ऐप का प्रयोग सिर्फ गाजियाबाद में हो रहा है। वहां के उपभोक्त इससे काफी प्रभावित है।

ये भी पढ़ें - अब ट्विटर पर आपकी बिजली की समस्याएं सुनेंगे ऊर्जा मंत्री

प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पावर सेक्टर में कैश-गैप बढ़ गया है, जिससे परेशानी हो रही है। इसे ठीक करने के लिए जरुरी है कि हम जितनी बिजली दें उतना राजस्व भी वसूलें। केस्को, दक्षिणांचल, पश्चिमांचल, पूर्वांचल एवं मध्यांचल डिस्कॉम की समीक्षा करते हुये प्रमुख सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह गांवों में बिजली कनेक्शन के लिए कैम्प लगाने का कार्यक्रम और तेज करें।

उन्होंने कहा कि सभी उपभोक्ताओं को सही और समय से बिजली का बिल मिले तभी राजस्व वसूली बढ़ेगी। प्रमुख सचिव, ऊर्जा ने कहा कि सरकार पावर फार ऑल के लिए तैयार है। प्रदेश में सौभाग्य योजना लागू हो गयी है।

ये भी पढ़ें - मप्र में किसानों को 10 घंटे बिजली देने का दावा

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top