Top

थोड़ी देर में गोरखपुर पहुंचेंगे योगी

थोड़ी देर में गोरखपुर पहुंचेंगे योगीमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ। गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। अब मौत का आंकड़ा 64 तक पहुंच गया। इस बीच थोड़ी देर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा गोरखपुर पहुंचेंगे।

योगी के अस्पताल पहुंचले की खबर मिलते ही अस्पताल सुरक्षा बढ़ा दी गई है और जां शुरू कर दी गई है।

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना था कि बच्चे ऑक्सीजन की वजह से नहीं बल्कि गंदगी और बीमारियों से मरे हैं। मुख्यमंत्री ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत की खबरों को इंकार करते हुए कहा कि राज्य के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति प्रकरण की जांच करेगी और किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें : सरकारें बदलीं पर नहीं थमीं बच्चों की मौतें

मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता को भुगतान में विलंब के लिए कॉलेज के प्रिसिंपल को दोषी ठहराते हुए कहा कि 9 अगस्त को गोरखपुर प्रवास के दौरान उन्होंने इंसेफेलाइटिस, डेंगू, चिकुनगुनिया, स्वाइन फ्लू और कालाजार जैसे मुददों पर अधिकारियों से बातचीत की थी और उनसे पूछा था कि उनकी आवश्यकता क्या है और क्या उन्हें किसी तरह की कोई समस्या है लेकिन आक्सीजन आपूर्ति से जुड़ा मुद्दा उनके संज्ञान में नहीं लाया गया।

उन्होंने कहा, बैठक में मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल भी मौजूद थे। मैंने पूछा कि कोई मुद्दा हो या समस्या हो तो बताएं, लेकिन वहां ऑक्सीजन को लेकर कोई जिक्र नहीं किया गया। हम लोगों की जानकारी में नहीं लाया गया।

ये भी पढ़ें : यूपी की आधे से ज्यादा आबादी हर साल होती बीमार, केवल सरकारी अस्पतालों में 11 करोड़ मरीज

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.