यूपी विधानसभा में धमाका करने की साजिश के पीछे लखनऊ-कानपुर के माड्यूल 

Rishi MishraRishi Mishra   15 July 2017 7:21 PM GMT

यूपी विधानसभा में धमाका करने की साजिश के पीछे लखनऊ-कानपुर के माड्यूल विस्फोटक पावडर मिलने के बाद विधानसभा गेट पर सख्त चेकिंग। 

लखनऊ। विधानसभा के भीतर 12 जुलाई को बरामद किए गए खतरनाक विस्फोटक पॉवडर के पीछे शक की सूई लखनऊ-कानपुर के आतंकियों के खुरासन माड्यूल पर है। इस मामले में आतंकियों के तार विधानसभा के किसी खास व्यक्ति से जुड़े बताए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार एक बहुत खतरनाक साजिश के तहत सीमा पार के आका योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार पर खास निशाना साध कर पूरी दुनिया में आतंक का संदेश देना चाहते थे। जिसकी शुरुआत खतरनाक एक्सप्लोसिव को विधानसभा के भीतर पहुंचा कर की गई है।

खुरासन माड्यूल का खुलासा आठ मार्च को तब हुआ था, जब एमपी एटीएस के इनपुट पर लखनऊ की हाजी कालोनी में रहने वाले सैफुल्ला नाम के एक आतंकी को पुलिस और एटीएस की टीम ने मार गिराया था। वह कानपुर का रहने वाला था। मध्य प्रदेश में पटरी उखाड़ने के बाद हुए ट्रेन हादसे को अंजाम देने के पीछे यही माड्यूल था। एटीएस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि कहीं न कहीं विधानसभा के भीतर खतरनाक बारूद को पहुंचाने के पीछे भी इसी माड्यूल से जुड़े अन्य आतंकी के शामिल होने का अंदेशा है।

संबंधित खबर : यूपी विधानसभा को उड़ाने की थी तैयारी, विस्फोटक मिला

शुरुआती जांच में भी इस माड्यूल पर शक जताया जा रहा है। विधानसभा से जुड़े किसी व्यक्ति के साथ मिल कर विधानभवन तक ये बारूद पहुंचा दिया गया। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार में इस माड्यूल ने सोशल मीडिया के जरिये भी अनेक युवाओं को भटका कर अपने साथ जोड़ा है। जिनका उद्देश्य उप्र. की विधानसभा में बजट सत्र में बड़ा धमाका करके पूरी दुनिया में दहशत का एक नया पैमाना तैयार करने का था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top