लखनऊ मेट्रो आईएसओ और ओएचएसऐएस सर्टिफिकेट से सम्मानित

लखनऊ मेट्रो आईएसओ  और ओएचएसऐएस  सर्टिफिकेट से सम्मानितपाैधरोपण करते पदाधिकारी। 

लखनऊ। विश्व पर्यावरण दिवस-2017 के दौरान लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) को अंतर्राष्ट्रीय मानकीकरण संगठन (आईएसओ)14001: 2004 और व्यावसायिक स्वास्थ्य और सुरक्षा मूल्यांकन श्रंखला –(ओएचएसएएस)18001: 2007 सर्टिफिकेट्स से सम्मानित किया गया। ये सर्टिफिकेट संस्था को उसके एकीकृत प्रबंध प्रणालीके सम्मान में मिला है जो आईएस ओ और ओएचएसएएस के मानकों और अपेक्षाओं का पालन करता है।

ये भी पढ़ें- हरी झंडी के लिए तैयार है लखनऊ मेट्रो, चौथी ट्रेन भी पहुंची राजधानी

आईएसओ 14001 एक पर्यावरणीय मैनेजमेंट प्रणाली (आईएमएस) है जो किसी संस्था के पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभाव को मापने का प्रारूप देता है जबकि (ओएचएसएएस)18001 एक (व्यावसायिक स्वास्थ्य और सुरक्षा मैनेजमेंट प्रणाली) है जो संस्था के स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रभाव को मापने और बेहतर बनाने की पद्धति प्रदान करता है। लखनऊ मेट्रो के लिए इन दो प्रतिष्ठित सम्मानों के दिए जाने का विश्व पर्यावरण दिवस से बेहतर दिन नहीं हो सकता था। ये सम्मान लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर कुमार केशव को अंकुर संगा, निदेशक (भारत), संयुक्त रजिस्ट्रार ऑफ प्रणाली(यूआरएस) द्वारा दिया गया।

ये भी पढ़ें- अब भारत में भी नदी के अंदर चलेगी मेट्रो, दिखेंगी रंग बिरंगी मछलियां

इस अवसर पर कुमार केशव ने कहा की ये पूरी एलएमआरसी टीम के लिए अत्यंत गर्व का अवसर है। उन्होंने कहा की संयुक्त रजिस्ट्रार ऑफ प्रणाली को यूनाइटेड किंगडम प्रत्यायन सेवा (यूकेएएस) द्वारा मान्यता प्राप्त है।

इससे पहले मैनेजिंग डायरेक्टर और अन्य निदेशकों ने ट्रांसपोर्ट नगर डिपो के प्रांगण में पौधरोपण कर पर्यावरण दिवस में हिस्सा लिया और पौधरोपण अभियान की शुरुआत की। एलएमआरसी ने 3 जून 2017 से 9 जून 2017 तक विश्व पर्यावरण सप्ताह के दौरान एक पर्यावरण अभियान चलाने का निर्णय लिया है जिसमें पर्यावरण जागरूकता संबंधी गतिविधियां जैसे की पौधरोपण अभियान और अन्य आयोजन होंगे।

Share it
Top