जल्द चकाचक होंगे लखनऊ मेट्रो के स्टेशन

जल्द चकाचक होंगे लखनऊ मेट्रो के स्टेशनस्टेशन का मुआयना करते एलएमआरसी के डायरेक्टर वर्क्स दलजीत सिंह।

लखनऊ। एलएमआरसी के डायरेक्टर वर्क्स दलजीत सिंह ने सिंगार नगर , आलमबाग बस स्टैंड व चारबाग मेट्रो स्टेशनों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने चल रहे मेट्रो स्टेशनों के कार्यो को गहनता के साथ देखा और यहां पर फिनीशिंग और स्टालेशन के कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें- जल्द ही लखनऊ में दौड़ेगी मेट्रो, फायर ब्रिगेड ने दिया तीन स्टेशन को दिया नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट

जहां एक तरफ बुजुर्गों और दृष्टिबाधितों के लिए प्राथमिक सेक्शन के सभी मेट्रो स्टेशन के एंट्री प्वांइट से लिफ्ट व कॉनकोर्स एरिया में टिकट काउंटर मशीन से होते हुए लिफ्ट व प्लेटफार्म तक इस तरीके से बनाया गया है। जिस पर चल के व महसूस करते हुए मेट्रो ट्रेन के भीतर तक आसानीपूर्वक जा सकेगें व सभी मेट्रो स्टेशनो पर इन्ही प्रकिया से यात्रा खत्म होने के दौरान बिना किसी के सहायता के मेट्रो स्टेशन से उतर भी सकेगें।

इसके साथ ही सभी मेट्रो स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जा चुके है और दूसरी तरफ सभी मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को सूचित करने वाली घोषणा प्रणाली को भी लगाया जा चुका है और इनकी टेस्टिंग लगातर चल रही है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ मेट्रो में 30 फीसदी कम होगा वायु प्रदूषण

इसके बाद डायरेक्टर वर्क्स आलमबाग बस स्टेशन का निरीक्षण किया इसके साथ ही सड़क के बीचोंबीच बने डिवाइडर में लगाये गयेपौधों पर विशेष ध्यान रखने को संबंधित कार्यदायी संस्था को और इसके साथ सभी से इस एरिये को स्वच्छ बनाये रखने की बात कही। चारबाग मेट्रो स्टेशनों पर पहुंच कर वहां के तीनों एंट्री व ऐग्जिट प्वांइट को देखा और यहां पर यात्रियों की सुविधा के लिए 17 फिट के दो पंखे लगाये जायेंगे।

Share it
Share it
Share it
Top