सिंचाई के पानी की आपूर्ति व सिल्ट सफाई की शिकायत आई तो अफसरों पर कार्रवाई तय : मंत्री 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   2 Dec 2017 3:58 PM GMT

सिंचाई के पानी की आपूर्ति व सिल्ट सफाई की शिकायत आई तो अफसरों पर कार्रवाई तय : मंत्री धर्मपाल सिंह 

लखनऊ (भाषा)। रबी की फसल की बुवाई प्रभावित न हो इसलिए उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी लोग अपने-अपने तैनाती स्थल पर ही रात्रि प्रवास करें।

सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने नहरों एवं माइनरों की कराई जा रही सिल्ट सफाई की समीक्षा के बाद अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रत्येक दशा में सभी लोगों का लैण्डलाइन फोन चालू रहे तथा रात्रि में जिला मुख्यालय पर ही रात्रि विश्राम करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि ऐसा संज्ञान में आया कि अधिशासी अभियन्ता और अन्य अभियन्ता अपने तैनाती स्थल पर नही रुकते हैं तथा उनसे दूरभाष पर भी संपर्क नहीं हो पाता है जिससे लोगों की समस्याओं का त्वरित निपटारा नहीं हो पाता है।

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

धर्मपाल सिंह ने चेतावनी दी कि किसी भी हालत में किसानों की समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि कहीं से भी सिंचाई के लिए पानी की आपूर्ति एवं सिल्ट सफाई की शिकायत आएगी तो सम्बंधित अधिकारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा रबी फसल की बुवाई चल रही है इसलिए सभी नहरों माइनरों में पानी की आपूर्ति की जाए। सिंह ने कहा कि पानी के अभाव में बुवाई प्रभावित नहीं होनी चाहिए।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top