हरी झंडी के लिए तैयार है लखनऊ मेट्रो, चौथी ट्रेन भी पहुंची राजधानी

हरी झंडी के लिए तैयार है लखनऊ मेट्रो, चौथी ट्रेन भी पहुंची राजधानीलखनऊ पहुंची मेट्रो ट्रेन

लखनऊ। चौथी मेट्रो ट्रेन ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो डिपो पर श्री सिटी से शुक्रवार को पहुंच गई। गाड़ियों, जो अलस्ट्रॉम ट्रांसपोर्ट द्वारा श्री सिटी (आंध्र प्रदेश) में अपने विनिर्माण संयंत्र में निर्मित की जा रही हैं, को सड़क से विशेष ट्रेलरों के माध्यम से आगे और पीछे में पायलट वाहनों के साथ लाया गया।

इसी महीने संभव है यात्रियों को लेकर दौड़े मेट्रो

एलएमआरसी के सीनियर पीआरओ अमित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मेट्रो ट्रेन का यह सेट लखनऊ के लिए 22 मई, 2017 को श्री सिटी से भेजा गया था। मेट्रो ट्रेन के दो कोच आज आये हैं, जबकि शेष दो कोच शनिवार को पहुंचेंगे। प्रत्येक कोच (कार) 64 पहियों वाले एक विशेष ट्रेलर से आया है। एक स्पेशल स्प्रेडर का उपयोग करते हुए एक 40 टन कार को अनलोड करने के लिए 180 टन क्रेन का उपयोग किया जाता है। विशेष सुरक्षा दल ट्रेनों के सुरक्षित उतारने के लिए भी निगरानी करता है। यह सभी चार कारों को अनलोड करने के लिए लगभग 10 घंटे लगते हैं।

लखनऊ मेट्रो का स्टेशन

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इस ट्रेन के सभी आवश्यक परीक्षण पहले ही विनिर्माण संयंत्र में आयोजित किए जा चुके हैं। ट्रेन के केवल स्पीड टेस्ट अब डिपो में किए जाने की आवश्यकता है। ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक 'प्राथमिकता गलियारे' के लिए मेट्रो ट्रेन की ही स्थिति का सिग्नलिंग सिस्टम के परीक्षण के लिए किया जा सकता है। एलएमआरसी अब राजधानी में जनता के लिए मेट्रो ट्रेन की सेवाएं शुरू करने के लिए तैयार है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top