उत्तर प्रदेश सरकार का एक माह पूरा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसलों से जनता में जगी नई उम्मीदें : भाजपा 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   19 April 2017 1:07 PM GMT

उत्तर प्रदेश सरकार का एक माह पूरा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसलों से जनता में जगी नई उम्मीदें : भाजपा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बने हुए बुधवार को एक महीने पूरे हो गए। भाजपा का दावा है कि एक महीने के भीतर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह से ताबड़तोड़ फैसले लिए हैं, उससे जनता के बीच एक उम्मीद जगी है और साथ ही सरकार में पारदर्शिता भी बढ़ी है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि उप्र में योगी सरकार ने एक महीने के भीतर ही दिखा दिया है कि सरकार कैसे चलाई जाती है। उन्होंने एक महीने में जिस तरह से फैसले लिए हैं और जनता के हित में लिए हैं, उससे जनता के बीच एक उम्मीद जगी है।

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

शुक्ला ने कहा, "पिछली सरकारों ने उत्तर प्रदेश का जो हाल किया था, वह किसी से छिपा नही है। भाजपा की सरकार बनते ही योगी आदित्यनाथ जी ने हर विभाग का क्रमवार प्रेजेंटेशन लेना शुरू किया और उसके अनुसार ही नीतिगत और लोक कल्याणकारी फैसले लिए जा रहे हैं।"

भाजपा नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को आज एक महीने पूरे हो रहे हैं। पिछले एक महीने में उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट की तीन बैठकें हुई हैं। इसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए जो सरकार की कार्यशैली और मंशा को दर्शाते हैं।

चुनाव से पहले भाजपा ने वादा किया था कि सरकार बनते ही किसानों का ऋण माफ किया जाएगा। उस दिशा में भी सरकार ने फैसला लिया और एक लाख तक का कर्ज माफ किया गया।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वैड बनाया जिससे उत्तर प्रदेश में बहू-बेटियों की सुरक्षा का एक बेहतर माहौल बनता दिखाई दे रहा है। उप्र में अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई की गई। ये दोनों वादे हमने चुनाव के दौरान जनता से किए थे।

मनीष शुक्ला ने बताया कि ऊर्जा के क्षेत्र में भी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। एक महीने के भीतर ही केंद्र सरकार के साथ 'पॉवर फॉर ऑल' समझौता किया गया है। इस फैसले के तहत आने वाले समय में हर घर को बिजली मिल सकेगी।

सरकार ने गेंहू खरीद 40 लाख मिट्रिक टन से बढाकर 80 लाख मिट्रिक टन कर दिया है। हर जिले में आलू खरीद केंद्र खोलने के निर्देश दिए गए हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि कुल मिलकार योगी सरकार ने एक महीने के भीतर एक बेहतर कार्य संस्कृति विकसित की है, जिसका असर जल्द ही दिखाई देगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top