शामली में जहरीली गैस रिसाव से 300 बच्चे बीमार, 30 गंभीर, मुख्यमंत्री योगी ने दिए जांच के आदेश 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   10 Oct 2017 5:50 PM GMT

शामली में जहरीली गैस  रिसाव  से 300 बच्चे बीमार, 30 गंभीर, मुख्यमंत्री योगी ने दिए जांच के आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के शामली में एक शुगर मिल में जहरीली गैस के रिसाव के कारण 300 से ज्यादा स्कूली बच्चों की हालत बिगड़ गई है, जबकि 30 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मिल के पास मौजूद स्कूल के बच्चों को पेट, गले, आंख और शरीर के दूसरे अंगों में जलन की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की खबरें सामने आते ही प्रशासन ने अपने स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी है जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर के आयुक्त को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शामली में बुढ़ाना रोड पर स्थित निजी स्कूल सरस्वती शिशु मंदिर में आज अचानक कई बच्चों की हालत बिगड़ने लगी। लोगों ने बताया कि स्कूल के पास ही शामली शुगर मिल का बायो गैस प्लांट है। इस शुगर मिल के लोगों ने सड़क के किनारे कथित रूप से रसायन फेंका था, उसी के उत्सर्जित गैस के प्रभाव से बच्चे बीमार हुए हैं।

प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की जांच के आदेश सहारनपुर के कमिश्नर को दिए हैं। शामली के जिलाधिकारी और स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह प्रभावित बच्चों के इलाज में हरसंभव मदद करें।

अतिरिक्त महानिदेशक मेरठ जोन प्रशांत कुमार के अनुसार इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं और उनका स्थानीय अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

स्थानीय लोगों के अनुसार इस रसायन से उठने वाला गंध इतना तेज था कि स्कूल में मौजूद बच्चों पर इसका बहुत बुरा प्रभाव हुआ। गंध के कारण बच्चों के गले में जलन, छाती में जलन और घबराहट होने लगी थी। प्रशासन आगे की कार्रवाई कर रहा है।

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top