14 करोड़ रुपए से ज्यादा की डकैती का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, कम समय में बनना चाहता था बड़ा आदमी

14 करोड़ रुपए से ज्यादा की  डकैती का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, कम समय में बनना चाहता था बड़ा आदमीलखनऊ के चाैक में हुए ज्वेलरी लूटंकाड का मुख्य आरोपी विनय शुक्ला।

लखनऊ। चौक थाना के सर्राफा चौक से एक ज्वेलर्स के यहां से 5 मार्च को सोना लूटकांड को अंजाम देने वाले गिरोह के मुख्य अभियुक्ता विनय शुक्ला को सोमवार को एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से लूट का लगभग 1 किलो से ज्यादा सोना भी बरामद किया गया। विनय शुक्ला अमेठी जिले के थाना मोहनगंज के शाहमऊ निवासी रामतीर्थ शुक्ला का पुत्र है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पिछले दिनों 5 मार्च की रात बहोरनटोला, सर्राफा चौक, लखनऊ में स्थिति मुकुल ज्वेलर्स के यहां अज्ञात बदमाशों ने मुंह पर कपड़ा बांधकर आैर हेलमेट पहन कर असलहों के बल पर 40 किलो सोने व नकदी सहित 14 करोड़ रुपए का माल लूट लिया था। इस घटना में शामिल छह अभियुक्तों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया था।

इस लूटकांड में शामिल मुख्य अभियुक्ता को पकड़ने और सोना को बरामद करने के लिए उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम काम कर रही थी। इस बारे में जानकारी देते हुए एसटीएफ के एसएसपी ने बताया कि एसटीएफ टीम को मुखबिर से पता चला कि इस घटना का मुख्य अभियुक्ता विनय शुक्ला कही बाहर जाने की तैयारी में सोमवार को पाॅलिटेक्निक चौराहे पर आने वाला है।

इस सूचना पर एसटीएफ टीम और कोतवाली चौक के निरीक्षक को साथ लेकर दिन के करीब 3 से लेकर 4 के बीच एक मुखबिर की निशानदेही पर फ्लाईओवर के नीचे खड़े एक युवक को गिरफ्तार किया गया। जिसने अपना नाम विनय शुक्ला बताया। उसकी तलाशी में उसके पास पिठ्ठू बैग से लूट का सोना बरामद किया गया। युवक ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। युवक ने पूछताछ में बताया कि वह कम समय में बड़ा आदमी बनना चाहता था। गिरफ्तार अभियुक्त विनय शुक्ला अपराधिक प्रवृत्ति जिसके खिलाफ अमेठी के मोहनगंज थाने में कई मामले दर्ज हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top