गुरु पूर्णिमा पर मुड़िया पूर्णिमा मेले में अब हेलीकॉप्टर से लगाई जा सकेगी गिरिराज पर्वत की सात कोसी परिक्रमा

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   7 July 2017 8:43 PM GMT

गुरु पूर्णिमा  पर मुड़िया पूर्णिमा मेले में अब हेलीकॉप्टर से लगाई जा सकेगी गिरिराज पर्वत की सात कोसी परिक्रमागुरु पूर्णिमा के अवसर पर गोवर्धन के ‘मुड़िया पूनों ‘ मेला। फाइल फोटो

मथुरा (भाषा)। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर गोवर्धन के 'मुड़िया पूनों ' मेले में गिरिराज पर्वत की सात कोसी परिक्रमा लगाने के लिए आने वाले तीर्थयात्री अब हेलीकॉप्टर के जरिए हवाई परिक्रमा भी लगा सकेंगे। गोवर्धन पहुंचने वाले श्रद्धालु इस सुविधा का लाभ अगले दो दिन तक उठा सकेंगे।

उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के उप निदेशक दिनेश कुमार ने बताया कि मुड़िया पूर्णिमा मेले में आठ और नौ जुलाई को सुबह 9.30 बजे से शाम पांच बजे तक सरकारी हवाई सेवा प्रदाता कंपनी पवनहंस के हेलीकॉप्टर तीर्थयात्रियों को हवाई परिक्रमा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसका शुल्क प्रति व्यक्ति 2499 रुपए होगा।

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, ' 'इस सेवा के लिए वृन्दावन, मथुरा और अडींग आदि कई स्थानों का अवलोकन किया गया। अंतत: सेवा प्रदाता कंपनी के विशेषज्ञों की सलाह पर गोवर्धन के डीएवी इण्टर कॉलेज के खेल मैदान का चयन किया गया। वहीं पर अस्थाई हेलीपैड बनाया गया है। ' '

पर्यटन सूचना अधिकारी प्रदीप टमटा एवं नगर मजिस्ट्रेट डॉ. बसंत अग्रवाल ने कहा, ' 'श्रद्धालु कालेज परिसर में पहुंचकर हेलीकॉप्टर की सेवाएं ले सकेंगे। पूरे परिक्रमा पथ का एक चक्कर लगाने में आठ से 10 मिनट का समय लगेगा। बुकिंग सहायता के लिए फोन नंबर 9411256859 पर संपर्क किया जा सकता है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top