उप्र के अनुपूरक बजट में मेडिकल कालेजों के लिए 425 करोड़ रुपये

उप्र के अनुपूरक बजट में मेडिकल कालेजों के लिए 425 करोड़ रुपयेमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में सोमवार को शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार ने 2017-18 का पहला अनुपूरक बजट पेश किया। यह बजट 11388.17 करोड़ रुपये का है। बजट में मेडिकल कलेजों के लिए 425 करोड़ अवंटित किए गए हैं। विधानसभा में सोमवार को योगी ने अनुपूरक बजट पेश किया।

बजट में अंतराष्ट्रीय बौद्घ संस्थान के लिए 1़3 करोड़ तथा दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के लिए 58 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। स्वच्छ भारत के तहत ग्रामीण इलाकों में शौचालय निर्माण के लिए तथा गन्ना के भुगतान के लिए 200 करोड़ रुपये सरकार ने बजट में दिए हैं।

योगी सरकार ने बजट में जेलों में बिजली बिल के भुगतान के लिए 7 करोड़, एटीएस, एसटीएफ समेत पुलिस महकमे के लिए 164 करोड़, मेडिकल कलेजों के लिए 425 करोड़, नागरिक उड्डयन विभाग को 200 करोड़ तथा स्वच्छ भारत मिशन में 522 करोड़ रुपये आवंटित किया गया है।

ये भी पढ़ें: मन की बात मेें प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, देशभर में 10 करोड़ किसानों ने बनवाए मिट्टी स्वास्थ्य कार्ड

योगी सरकार की बहुप्रतिक्षित योजना कैलाश मानसरोवर भवन के लिए करीब 11 करोड़, चित्रकूट में रामघाट समेत पर्यटन स्थलों के लिए 12 करोड़, बनारस में विश्वनाथ मंदिर मार्गो के निर्माण के लिए 40 करोड़, अल्पसंख्यकों के लिए 84 करोड़ और प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 1125 करोड़ रुपये का प्रावधान बजट में किया गया है

ये भी पढ़ें: अस्पताल की लापरवाही, जीवित बच्चे को बताया मृत, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जांच के आदेश

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश : निजी अस्पतालों के खर्चों और लापरवाही पर स्वास्थ्य विभाग का अंकुश नहीं

Share it
Top