यूपी में मीट कारोबारियों की हड़ताल खत्म, सरकार का भरोसा- लाइसेंस वालों को दिक्कत नहीं

यूपी में मीट कारोबारियों की हड़ताल खत्म, सरकार का भरोसा- लाइसेंस वालों को दिक्कत नहींमीट कारोबारियों से मिले मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मीट कारोबारियों को सरकार की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है कि अधोमानक और गैरलाइसेंसी कारोबार करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी, लेकिन लाइसेंस वालों को परेशान भी नहीं किया जाएगा। सीएम से मुलाकात के बाद मीट कारोबारियों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है।

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मीट कारोबारियों के प्रतिनिधिमंडल के बीच आधे घंटे की वार्ता के बाद कारोबारियों को आश्वासन दिया गया कि, वे बिल्कुल परेशान न हों, शक्ल और जाति देख कर सरकार कोई कार्रवाई नहीं करेगी।

सीएम ने कारोबिरयों को भरोसा दिया है कि ये सबकी सरकार है। ये सरकार सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के निर्देशों का पालन कर रही है। लाइसेंस वाले दुकानदारों के लिए समस्या नहीं है।
सिद्धार्थनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री और प्रवक्ता यूपी सरकार

सरकार स्लाटर हाउस और मीट कारोबार को लेकर राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण और उच्चतम न्यायालय के आदेशों का पालन करवाती रहेगी। ये काम पिछली सरकार ने किया होता तो आज ये दिक्कतें सामने नहीं आतीं। मीट कारोबारियों के प्रतिनिधिमंडल ने माना कि सीएम के साथ बातचीत सकारात्मक रही। बहुत जल्द ही कारोबारी सभी मानक पूरे करेंगे। मगर कारोबारियों की हड़ताल खत्म होने को लेकर कोई भी स्पष्ट संकेत नहीं दिये गये हैं।

मीट कारोबारियों का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद सिराजुद्दीन की अध्यक्षता में शाम करीब 6:30 बजे सीएम आदित्यनाथ योगी से पांच कालीदास मार्ग पर मिला। करीब आधे घंटे तक चली वार्ता के बाद स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पत्रकारों को वार्ता के विषय में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बड़े कारोबारी, निर्यातक और जिनकी दुकान चलती है, वे भी आए थे। सबकी मुख्यमंत्री से आधा घंटा बातचीत हुई। सभी ने अपना प्रत्यावेदन दिया।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से मीट व्यापारियों को कहा गया है कि, सरकार सबकी है। ये सरकार सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के निर्देशों का पालन कर रही है। पिछली सरकार ने शुरू करवाया होता तो ये तकलीफ नहीं होती है। हमको संवैधानिक कठिनाइयों का भी ध्यान देना होता है। पूर्वाग्रह से काम नहीं कर रही है। चेहरा और जाति देख कर कोई काम नहीं हो रहा है। इसके बावजूद कोई भी गलत काम करेगा उस पर कड़ी कार्रवाई होगी। ये स्पष्ट कर दिया है।

सीएम से वार्ता सफल रही है। मीट कारोबारी अपना लाइसेंस रिन्यू कराएंगे। मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि किसी तरह का भेदभाव नहीं होगा। हम लोग भी अपनी छोटी-मोटी गलतियों को दूर करेंगे।
सिराजुद्दीन कुरैशी, नेता, प्रतिनिधि मंडल

मीट कारोबारियों के नेता सिराजुद्दीन कुरैशी ने बताया कि बहुत कामयाब वार्ता रही। मीट कारोबारी अपना लाइसेंस रिन्यू कराएंगे। हमने सीएम योगी को अपनी सारी परेशानियां बताई हैं। उन्होंने कहा है कि, किसी भी तरह का भेदभाव नहीं किया जाएगा। कारोबार को तरीके से शुरू कर दिया जाएगा। छोटी छोटी गलतियों को दूर किया जाएगा

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top