खनन माफिया ने सीओ पुवायां को दी जान से मारने की धमकी

Dr. Puneet ManishiDr. Puneet Manishi   1 Jun 2017 4:58 PM GMT

खनन माफिया ने सीओ पुवायां को दी जान से मारने की धमकीअवैध खनन में संलिप्त जब्त ट्रैक्टर।

शाहजहाँपुर (पुवायां)। सहारनपुर के बाद अब शाहजहाँपुर के पुवायाँ मे पुलिस अधिकारी के आवास पर खनन माफिया ने हमला बोला दिया। खनन माफिया पर पुलिस क्षेत्राधिकारी ने शिकंजा क्या कसा तो वो आपे से बाहर हो गए और उन्होंने उनके आवास पर ही हमला बोल दिया। कुछ लोगों ने रात में पुलिस क्षेत्राधिकारी के आवास पत्थरबाजी की आैर जमकर हंगामा किया।

पुलिस ने खनन माफिया के खिलाफ एक्शन लेते हुए खनन के लिए उपयोग में आने वाली ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी। इसी से आक्रोशित माफिया ने हमला किया । पुलिस ने लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

शाहजहाँपुर की पुवायाँ तहसील के अंतर्गत अवैध रूप से खनन का काम काफी दिनों से चल रहा है। माना जाता है कि इसमें पुलिस की मिलीभगत रहती हैं, योगी सरकार के आने के बाद जब पुलिस क्षेत्राधिकारी ने इस पर शिकंजा कसा और रेते से भरी ट्रैकटर-ट्राली पकड़ी तो खनन माफिया आपे से बाहर हो गए और उन्होंने पुलिस क्षेत्राधिकारी के आवास हमला कर के अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

फोन पर जब इसकी सूचना पुलिस बल को मिली उनके पहुंचने से पहले ही खनन माफिया फरार हो चुके थे । अपने ऊपर हुए हमले में के बाद हरकत में आई पुलिस ने खनन माफिया के गाँव करनापुर में धावा बोलकर ट्रालियां और मोटरसाइकिल कब्जे में ले ली हैं और 5 खनन माफिया के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

सीओ अरुण कुमार खुटार ने बताया “रात करीब 11:00 बजे गस्त से आ रहे थे तभी ग्राम करनापुर के पास खनन की दो ट्रालियां जा रही थी( चेकिंग के दौरान दोनो ट्रालिंयों को रुकने का इशारा किया तो ट्राली वालाें ने सीओ पुवायाँ के ऊपर हमला कर दिया। एक ट्रैक्टर वाला भागने में कामयाब रहा दूसरे ट्रैक्टर ड्राइवर को थाने लाकर मुकदमा दर्ज किया है, और ट्राली खाने में खड़ी कर ली गई है। उस के बाद जब सीओ अपने आवास पर आ गए तो कुछ लोग 10,12 मोटरसाइकिल से आये और उनके आवास पर ईंटे पत्थर मारते हुए कह रहे थे गाड़ी छोड़ दो वरना जान से मार देंगे। जब सीओ अपने गार्ड के साथ बाहर निकले तो सब भाग ने मे कामयाब रहे। सीओ पुवायाँ अरुण कुमार ने मुकदमा दर्ज करवा दिया है अभियुक्त की गिरफ्तारी चल रही है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top