सत्यदेव पचौरी ने कहा, गाँव में ही लोगों को मिले रोजगार 

Anand TripathiAnand Tripathi   30 Aug 2017 7:31 PM GMT

सत्यदेव पचौरी ने कहा, गाँव में ही लोगों को मिले रोजगार प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात प्रोत्साहन मंत्री सत्यदेव पचौरी ।

लखनऊ। प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात प्रोत्साहन मंत्री सत्यदेव पचौरी ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में संचालित योजनाओं से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित कराने के लिए सिर्फ कागजी कार्रवाई ही नहीं बल्कि जमीनी स्तर तक जाकर योजनाओं का क्रियान्वयन प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि गाँव में इकाई लगे तथा लोगों को रोजगार मिले इसके लिए गाँव में इकाई लगाने तथा रोजगार सृजन करने वाले उद्यमियों को विशेष रियायतें उपलब्ध कराई जाएंगी। गाँव में रोजगार सृजन के लिए निरन्तर प्रयास किए जाएं।

ये भी पढ़ें-यूपी में खादी की ब्रैंडिंग के लिए बड़े शहरों में खुलेंगे खादी प्लाजा

उन्होंने कहा कि आम लोगों को योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न माध्यमों से योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सकें। उन्होंने कहा कि उद्यमियों को उद्योग में आ रही समस्याओं की निरन्तर मॉनीटरिंग करते हुए प्राथमिकता से उनका समाधान किया जाए।

ये भी पढ़ें:अब छोटे किसान भी लगा सकेंगे गोबर गैस प्लांट

उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को लघु उद्योग के लिए प्रेरित करते हुए उन्हें संचालित योजना के लाभ से लाभान्वित किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन के तहत लोगों को रोजगार उपलब्ध कराये जाए। उद्यमियों को सिंगल विंडो सिस्टम के माध्यम से उद्यम स्थापित करने के लिए आवश्यक लाइसेंसेज एवं अन्य सुविधाएं निर्धारित समय-सीमा में प्रत्येक दशा में उपलब्ध कराई जाएं।

संबंधित ख़बरें-

नवनीत सहगल ने की घोषणा “अब यूपी में खादी को ब्राण्ड बनाया जायेगा”

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top