भारतीय सेना में बना सकत हैँ बेहतर भविष्य : वीटिके राजू

Meenal TingalMeenal Tingal   22 April 2017 1:57 PM GMT

भारतीय सेना में बना सकत हैँ बेहतर भविष्य :  वीटिके राजूबच्चे भारतीय सेना में अपना बेहतर भविष्य बना सकते हैं।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। “हम भारतीय सेना में अपना बेहतर भविष्य बना सकते हैं। जहां आपके सपने पूरे होते हैं, वहीं देश के लिए कुछ कर गुजरने का जज़्बा भी होता है। जरूरत है युवाओं को आगे बढ़कर कदम बढ़ाने की।” यह बातें भारतीय सेना के अमेठी हेडक्वाटर्स से आए कर्नल वीटिके राजू ने बच्चों के सामने कहीं।

यह कार्यक्रम गोमतीनगर स्थित केंद्रीय विद्यालय में शुक्रवार को समाजसेवी संस्था पब्लिक रिलेशन्स सोसाइटी ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित किया गया। इस दौरान युवाओं में भारतीय सेना के प्रति उत्साह बढ़ाने और अपना भविष्य इस क्षेत्र में बनाने के लिए प्रेरित किया गया। कर्नल वीटिके राजू ने बताया, “इंडियन आर्मी से सभी जुड़ी जानकारियां हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध हैं, लेकिन युवाओं में जोश भरना भी जरूरी है। मुलाकात के जरिये जहां युवाओं में आर्मी के प्रति उदासीनता कम होती है तो वहीं उत्साह भी बढ़ता है।”

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इस अवसर पर बच्चों के लिए एक चित्र प्रतियोगिता ‘सैन्य बल को नमन’ भी आयोजित किया गया, जो इंडियन आर्मी थीम पर आधारित रही। प्रतियोगिता में बच्चों ने इंडियन आर्मी से जुड़ी उनकी उत्साहभरी सोच को चित्रों के माध्यम से दर्शाया। प्रतियोगिता में एक तरफ जहां जूनियर ग्रुप के विजेता चित्र मिश्रा, सुनिष्का कश्यप और आशुतोष पांडे रहे, वहीं सीनियर ग्रुप के विजेता शेफाली किरण, सहीर खातून और वैष्णवी सिंह रहे।

संस्था की चेयरमैन मोनालिसा चौधरी ने कहा, “आजकल कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिसके माध्यम से इंडियन आर्मी के प्रति युवाओं में उदासीनता बढ़ रही है। इसी उदासीनता को युवाओं में खत्म करने और इंडियन आर्मी के प्रति उनमें उत्साह भरने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों ने कर्नल से कई जानकारियां भी लीं और आर्मी में जाने की इच्छा भी जतायी।”

इस तरह के कार्यक्रम स्कूल में आयोजित करवाते रहने चाहिये। यह कार्यक्रम स्कूल के बच्चों में इंडियन आर्मी के प्रति उत्साह भरने और आर्मी में अपना भविष्य तय करने के लिए प्रेरित करने के लिए आयोजित किया जिसने बच्चों को काफी उत्साहित किया।”
डॉ. एके पांडेय, प्रधानाचार्य, केंद्रीय विद्यालय

अच्छे काम के लिए मिला सम्मान

इस अवसर पर चार जनसंपर्क विशेषज्ञों को सम्मानित किया गया जिसमें विपिन मिश्रा को उत्तर प्रदेश शासन में जनसंपर्क एवं सूचना विभाग के कार्यों के संपादन के लिए, संजय गाँधी पीजीआई के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. ख्वाजा जमालुद्दीन को अस्पताल प्रशंसा एवं अस्पताल के जनसंपर्क के कार्य के लिए, प्रो. डॉ. तनु डंग को जनसंपर्क एवं जनसंचार के अध्यापन के लिए और रीता झींगरन को जनसंपर्क के विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top