नहीं खत्म हुई तीन तलाक की प्रथा तो बन जाऊंगी हिंदू

नहीं खत्म हुई तीन तलाक की प्रथा तो बन जाऊंगी हिंदूप्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में शुक्रवार को एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम विवाहिता ने ऐलान कर दिया है कि यदि पीएम नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक की प्रथा को खत्म नहीं किया तो वो हिंदू धर्म अपना लेगी। इसके साथ ही ससुराल के बाहर आत्मदाह भी करेगी। इस बयान के बाद ट्रिपल तलाक का मुद्दा एक बाद फिर सुर्खियों में बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- डाॅक्टर ने कहा किडनी खराब है, पति ने रास्ते में कहा, तलाक, तलाक, तलाक

ईटीवी की खबर के मुताबिक, समीना (काल्पनिक नाम) की शादी 2012 में अलीगढ़ जिले के एक गांव में रहने वाले नईम (काल्पनिक नाम) से हुई थी। समीना के पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी जमीन बेचकर बेटी की शादी में 30 लाख रुपए खर्च किए थे। लेकिन शादी के बाद से ही ससुराल वाले और दहेज लाने के लिए उनकी बेटी का उत्पीड़न करने लगे।

ये भी पढ़ें- तीन तलाक पर मुस्लिम महिलाओं की राय को आधार बनाएगी योगी सरकार

इस दौरान उन्होंने मांग करने पर बेटी के ससुराल वालों को 10 लाख रुपए और दे दिए। इसके बावजूद समीना का उत्पीड़न बंद नहीं हुआ। आरोप है कि ससुराल वालों ने डेढ़ साल पहले समीना को उसके मायके में छोड़ दिया। पीड़िता ने यह भी कहा कि वह पीएम नरेंद्र मोदी से मिलकर तीन तलाक खत्म करने की गुहार लगाएगी।

ये भी पढ़ें- मौलवियों से फतवा लाकर महिलाओं पर थोप दिया जाता है

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तीन तलाक को असंवैधानिक बताते हुए कहा है कि कोई भी पर्सनल लॉ बोर्ड संविधान से ऊपर नहीं है। कोर्ट ने कहा कि इससे मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों का हनन भी होता है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top