यूपी : मुजफ्फरनगर में इनामी बदमाश एनकाउंटर में ढेर, योगी सरकार में हो चुकी हैं 421 मुठभेड़

यूपी : मुजफ्फरनगर में इनामी बदमाश एनकाउंटर में ढेर, योगी सरकार में हो चुकी हैं 421 मुठभेड़पुलिस मुठभेंड में मारा गया अपराधी। 

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश एक और बदमाश पुलिस के हाथों ढेर हो चुका है। पिछले 6 महीनों में पुलिस की बदमाशों से इसे मिलाकर 421 मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें 16 बदमाश ढेर हुए हैं, जबकि 868 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है।

पश्चिमी यूपी में मुजफ्फरनगर पुलिस की ईनामी बदमाश जान मोहम्मद ऊर्फ जानू से मुठभेड़ हो गई, जिसमें मौके पर ही ईनामी बदमाश की मौत हो गई। जान मोहम्मद पर 12 हजार का इनाम था। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद सबसे ज्यादा बदमाश पश्मिची यूपी में मारे गए हैं, जिसमें 9 सिर्फ मेरठ से थे।

ये भी पढ़ें-यूपी का मेरठ जोन बना अपराधियों की कब्रगाह

त्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के खतौली क्षेत्र में रविवार सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में 12 हजार रुपए का एक इनामी बदमाश मारा गया, मारे गए बदमाश के खिलाफ मेरठ और बागपत में लूट, डकैती, हत्या आदि के 24 से अधिक मामले दर्ज हैं। यह बागपत में हुई लूट हत्या के मामले में वांछित था।

ये भी पढ़ें-ट्रैफिक पुलिस की नौकरी : ना तो खाने का ठिकाना, ना सोने का वक्त

मुठभेड़ में कई मामलों में वांछित कुख्यात जान मोहम्मद मारा गया है, जबकि बदमाश की फायरिंग में कांस्टेबल दीपक कुमार और सोहनवीर घायल हुए हैं।
अनंत देव तिवारी, एसएसपी, मुजफ्फरनगर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनन्त देव तिवारी ने बताया कि करीब 5 बजे हुई इस मुठभेड़ में कांस्टेबल दीपक कुमार और सोहनवीर घायल हो गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि मारे गए बदमाश की शिनाख्त बागपत जिले के दोघट निवासी कुख्यात अपराधी जान मोहम्मद के रुप में हुई। इस अपराधी के पास से बागपत से लूटी गई कार, एक पिस्टल तथा 2 तमंचे और कारतूस बरामद किए गए हैं।

6 महीने में आज तक यूपी पुलिस की बदमाशों से 421 मुठभेड़, 16 बदमाश ढेर

सीएम ने डीजीपी को साफ निर्देश दिया था कि अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाए। इसी निर्देश के बाद पुलिस हरकत में आई और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हुई। 20 मार्च से 14 सितम्बर तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो अपराधियों के साथ पुलिस की कुल 420 मुठभेड़ हुई है। इनमे शामली में 4, आजमगढ़ में 3, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में 2-2 अपराधी मारे गए है। मेरठ में सबसे अधिक 9 अपराधी मारे गए है। जिसके बाद अपराधियों में दहशत फैल गई है।

यूपी पुलिस के सिंघम अवतार की पूरी ख़बर यहां पढ़ें - 6 महीने में 420 मुठभेड़, 15 इनामी ढेर, 868 कुख्यात कैद

मुजफ्फरनगर में कुख्तात बदमाश को ढेर करने वाले पुलिसकर्मियों को डीआईजी सहारनपुर ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top